Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeराजनीतिबुराड़ी में स्थानीय लोगों ने किया विधायक संजीव झा के खिलाफ विरोध...

बुराड़ी में स्थानीय लोगों ने किया विधायक संजीव झा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

दिल्ली के बुराड़ी विधान सभा में सैकड़ों लोगों ने स्थानीय आप विधायक संजीव झा के कार्यालय का घेराव किया। हाथों में तख्ती और बैनर लिए ये सभी इंद्रप्रस्थ कॉलोनी  इसके आस पास के लोग थे। इन लोगों का कहना था की ये कई साल से एक  पार्क बनाने की मांग कर रहे थे लेकिन विधायक अब उस जगह पर कब्रिस्तान बना रहे है। विधायक संजीव का का कहना था की यह कब्रिस्तान कोर्ट और एलजी साहब के आदेश और मंजूरी से बन रहा है। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों और स्थानीय विधायक के बीच जमकर कहा सुनी भी हुयी। विधायक ने इस प्रदर्शन को गुंडागर्दी और राजनीति से प्रेरित करार दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था की विधायक से उनको इस तरह के जबाब की उम्मीद नहीं थी।
आंदोलन के जिस तरीके ने आम आदमी पार्टी को सत्ता तक पहुचाया अब वही तरीका आप विधायक को गुंडागर्दी लगती है। लिहाज़ा ये जनता को सीधे धमका रहे हैं। अपनी विधान सभा के लोगों को आप विधायक संजीव झा समझा रहे हैं की उन्हें जनता से ज्यादा आंदोलन करना आता है। पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया लेकिन भीड़ से राजनीतिक लहजे में ही बात करते हुए विधायक ने कहा की कब्रिस्तान एलजी और कोर्ट की सहमति से ही बनाया जा रहा है , ऐसे में अगर लोगों को आपत्ति है तो उन्हें एलजी और कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिये। यहाँ तक की विधायक ने लोगों को सांसद मनोज तिवारी के घर के बाहर प्रदर्शन करने की सलाह भी दे डाली।   
 स्थानीय लोगों का कहना है की जहाँ कब्रिस्तान बनाने की बात कही जा रही है वह जगह आबादी के बीच है , आस पास हिंदुओं के धार्मिक स्थल है , ऐसे में आने वाले समय में दोनों समुदायों के लिए समस्या पैदा हो जाएगी। ऐसे में लोगों की शिकायत थी की इस समस्या के समाधान की बात कहने के बजाये , एलजी और मुख्यमंत्री से बात करने के बजाये विधायक साहब उन्हें धमका रहे है। विधायक साहब शायद भूल गए के ऐसे ही आंदोलनों और तरीकों से ही आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है ,लेकिन जिस तरह का जाबाब आम आदमी पार्टी के विधायक दे रहे है वैसा जवाब तो किसी भी पार्टी के नेता ने शायद ही दिया हो। जाहिर है लोगों में विधायक के व्यवहार के प्रति असंतोष व्याप्त है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments