Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeराजनीतिनांगलोई में सस्ते प्याज के साथ लुटाई गई भाजपा की सदस्यता 

नांगलोई में सस्ते प्याज के साथ लुटाई गई भाजपा की सदस्यता 

 
अब दिल्ली में सस्ते प्याज पर बेची जा रही है भाजपा की सदस्यता । जी हाँ, आज बाहरी दिल्ली के नांगलोई वार्ड में भाजपा ने महज दो रुपये प्रति किलो के भाव पर लोगों में प्याज बाँटे लेकिन एक शर्त थी की बदले में प्याज के साथ साथ भाजपा की सदस्यता भी लेनी पड़ेगी । 
बाजार में जहाँ एक ओर प्याज बीस रुपये किलो बिक रहा है वहीँ निगम चुनाव से पहले जनता को रिझाने की कोशिश में भाजपा नेता दो रुपये किलो प्याज बेचते दिख रहे हैं ।
ये नज़ारा है बाहरी दिल्ली के नांगलोई का जहाँ भाजपा नेता ने लोगों को भाजपा सदस्य बनाने का ये नायाब तरीका निकाला है । दो रुपये किलो प्याज भी लो और साथ में भाजपा सदस्यता मुफ़्त पाओ ।
निगम चुनाव से पहले जनता को रिझाने का ये फॉर्मूला निकाला है नांगलोई पश्चिम वार्ड -31 के निगम पार्षद भूमि राछोइया और उनके भाजपा नेता पति चत्तर सिंह राछोइया ने ।
भ्रष्टाचार के कई मामलों में नाम आने के बाद नांगलोई की जनता निगम पार्षद और उनके पति से बेहद नाराज बताई जाती है । कई बार राछोइया और चत्तर सिंह के खिलाफ क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं । राजनीति का ग्राफ़ नीचे जाता देख चत्तर सिंह ने चतुराई दिखाई और भाजपा के आला नेताओं को खुश करने के लिये सदस्यता का ये नायाब तरीका निकाला लिया । 
भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम में व्याप्त अवव्यवस्था के बीच जनता में निगम और उनके पार्षदों के प्रति ख़ासा रोष है । ऐसे में चुनाव नजदीक आते ही पार्षद अपने अपने क्षेत्र की जनता को रिझाने में जुट गए हैं । जनता को भाजपा की सदस्यता में दिलचस्पी हो न हो लेकिन सस्ते दर पर प्याज लेने में जरूर दिखी ।
सस्ते प्याज लेने को जुटी इस भीड़ को देखकर यही लग रहा था कि एक समय महँगे प्याज ने दिल्ली के लोगों की आँखों में आँसू ला दिये थे और अब भाजपा नेता सस्ते प्याज बाँट कर जनता को ख़ुशी के आँसू देने की कोशिश कर रहे हैं । सस्ते प्याज के साथ मुफ़्त में मिली भाजपा सदस्यता चुनावों में कितनी काम आएँगी ये तो परिणाम ही बताएँगे, फ़िलहाल निगम पार्षद पर भ्रष्टाचार के लगे आरोपों की लम्बी फेहरिस्त को नजरअंदाज करते हुए , जनता सस्ते प्याज के लिये भारी संख्या में जुटी थी ।
ऊपर देखें विडियो रिपोर्ट
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments