Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्यराष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले ही दिन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने...

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले ही दिन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई गांधीगिरी

नियम तोड़ने वालों लोगों के खिलाफ पुलिस को आपने सख्ती से करवाई करते हुए तो अक्सर देखा होगा लेकिन आज कल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस गांधीगिरी पर उतर आई है। जी हाँ, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों के खिलाफ बिना चालान काटे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अनको गांधीगिरी के अंदाज में गुलाब का फूल भेंट कर नियमों का पालन करने की नसीहत देती दिखी, जिसके बाद कई लोगों ने शर्मिंदा होकर अपनी गलती मानी ।
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह ( 9 जनवरी से 15 जनवरी ) के पहले दिन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने साऊथ दिल्ली के हौजखास इलाके में लोगों को सड़क के नियमों का पालन करने के लिए एक जागरूक्ता अभियान की शुरुआत की जिसमें पुलिस कर्मियों ने सड़क पर नियमों को ताक पर रख कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालान ना काटकर उनको गांधीगिरी स्टाईल में गुलाब का फूल भेंट किया और प्यार से उनकों गलती भी समझाई साथ ही नसीहत देते हुए छोड़ दिया । आज सुबह से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलग अलग इलाकों मेें लोगों का जागरुक किया ताकि लोगबाग शर्मिदां होकर अपनी गलती माने और आगे से सड़क पर चलते समय रोड सेफ्टी के नियमों का पालन करें ।
सड़क पर कई लोग सीट बैल्ट के बिना व हैलमेट के बिना भी नज़र आए साथ ही जब पुलिस ने उनको पकड़ा तो पहले तो वो अपनी गलती मानने को तैयार ही नहीं हुए लेकिन जब पुलिस  ने चालान ना काटकर उनको फूल भेंट किया तो कई लोग खासे शर्मिंदा भी हुए साथ ही पुलिस के इस रवैये से काफी आश्चर्य चकित भी हुए ।
 दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस गांधीगिरी स्टाईल से जो दिल्ली वालों को ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने की जो योजना बनाई है ये सही में काबिले तारीफ है लेकिन देखना अब ये होगा कि पुलिस की गांधीगिरी का लोगों पर क्या प्रभाव पड़ता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments