Saturday, May 25, 2024
spot_img
Homeअन्यबाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में अवैध रूप से बने मंदिरों का डेमोलिशन

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में अवैध रूप से बने मंदिरों का डेमोलिशन

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में 28 डीडीए पार्कों में धार्मिक स्थल के नाम पर अतिक्रमण के डेमोलिशन के बाद जनता में रोष। डीडीए पार्कों में बने स्थलों को बुधवार सुबह उस वक़्त तोड़ा गया जब लोग सो रहे थे। अब स्थानीय कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक जयकिशन इस कर्येवाही को जनता के साथ आम आदमी पार्टी सरकार और भाजपा के द्वारा किया गया धोखा बता रहे हैं।
बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में डीडीए पार्कों से प्रसाशन ने अतिक्रमण हटाया तो कांग्रेस नेता जयकिशन ने उसे राजनीतिक मुद्दा बना दिया।
तड़के अचानक प्रसाशन के बुलडोजर और भारी संख्या में पुलिस बल सुल्तानपुरी पहुँची और एक एक कर कुल 28 ढांचों को ढाह दिये गए। ये सभी अतिक्रमण धर्म स्थल के नाम पर सुल्तानपुरी के पुनर्वास कॉलोनी में ये मंदिर डिडिए पार्कों में बनाये गये थे और प्रसाशन के सूत्रों की माने तो डेमोलिशन की करवाई कोर्ट के आदेश के बाद की गई है। लेकिन कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक इसको राजनीतिक मुद्दा बनाने से नहीं चूकना चाहते। लिहाजा जयकिशन ने इस करवाई का ठीकरा भाजपा और आम आदमी पार्टी पर फोड़ा है।
सुबह जब कांग्रेस नेता जयकिशन डेमोलिशन कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया और छे घंटे बाद जब बाहर निकले तो फिर सुल्तानपुरी की पुनर्वास कॉलोनी में ही पहुँच गए। अवैध रूप से बनाये गए इन धार्मिक ढांचों जनता में गिराये जाने को लेकर रोष था और लोग केजरीवाल और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे। जयकिशन का दावा है की कांग्रेस सरकार में इस तरह का कहीं कोई ढाँचा नहीं गिराया गया लेकिन जबसे दिल्ली में आम आदमी पार्टी और केंद्र में भाजपा की सरकार है लोगों से धर्म के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है।
वहीँ प्रसाशन से कोई भी इस करवाई की विषय में मीडिया से बात नहीं कर रहा। सूत्रों का कहना है की अवैध ढांचों के डेमोलिशन की कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद की गई है। बहरहाल कांग्रेस नेता जयकिशन इन अवैध निर्माणों के गिराए जाने को मुद्दा बना कर कोर्ट के आदेश तक को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं।
मतलब साफ़ है की भाजपा की तरह ही अब कांग्रेस नेता भी धर्म स्थलों को मुद्दा बना कर सियासी उल्लू सीधा करने में जुट गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments