Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeराजनीतिजे जे कॉलोनी का सामुदायिक भवन बाबा साहेब अम्बेडर के नाम...

जे जे कॉलोनी का सामुदायिक भवन बाबा साहेब अम्बेडर के नाम से जाना जाएगा

दिल्ली की वज़ीर पुर जे जे कॉलोनी एल ब्लॉक स्थित कॉलोनी  का  सबसे बड़ा और सुंदर सामुदायिक भवन अब बाबा साहेब अम्बेडर के  नाम से जाना जाएगा। सामुदायिक भवन के सामने की सड़क का नाम अब वाल्मीकि मार्ग हो गया। चुनाव के समय ही सही कांग्रेस ने वज़ीर पुर विधान सभा स्थित जे जे कॉलोनी के दलित और वाल्मीकि समाज की वर्षों पुरानी मांग को पूरा कर ही दिया। दलित समाज और वाल्मीकि समाज के लिए कांग्रेस के पूर्व विधायक हरि शंकर गुप्ता और पार्षद सोनिया अमनदीप के लिए यह बड़ा तोहफा था जाहिर है यह नाम कारन समारोह पूर्वक तो होना ही था। पुरे बैंडबाजे के साथ सामुदायिक भवन का नाम बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर किया और सड़क का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम से किया। इस मौके पर दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन भी पहुचे और उन्होंने जमकर आप सकरार की वादाखिलाफी की पोल खोली। अजय माकन ने कहा की जिस वाल्मीकि समाज ने झाड़ू का निशान से भावनाओं में बहकर आम आदमी पार्टी को वोट दिया वही पार्टी वाल्मीकि समाज को उसी झाड़ू से पीट रही है।
इस मौके पर भारी संख्या में जिले के कांग्रेस कार्यकता और नेता पहुचे और जे जे कॉलोनी के दलित और वाल्मीकि समाज  के लोग भी पहुँचे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सहित जले के तमाम पदाधिकारी पहुचे और दिल्ली नगर निगम चुनाव पर चर्चा भी की।  हरी शंकर गुप्ता ने कहा की सामुदायिक भवन और सड़क का नाम बाबा साहेब और महृषि वाल्मीकि समाज के नाम पर करने से दलित खुश है और कांग्रेस की तरफ इसका जुड़ाव और झुकाव फिर होगा।
वज़ीर पुर जे जे कॉलोनी के लोगों के चेहर बता रहे थे की उन्हें इस नामकरण समारोह से कैसी और कितनी उम्मीद है। कांग्रेस को पुरे उम्मीद है की वह अपने सबसे पुराने और अजय गढ़ को फिर से मजबूत बना लेगी और इस चुनाव में कांग्रेस के वोट बैंक की घर  वापसी भी होगी।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments