Thursday, May 23, 2024
spot_img
Homeराजनीतिभाजपा के बागी 'आप' में आये तो हो गई 'आप' में बगावत !

भाजपा के बागी ‘आप’ में आये तो हो गई ‘आप’ में बगावत !

 
बीजेपी ने अपने निगम पार्षदों  और उनके परिजनों को टिकेट देने से इनकार क्या किया बीजेपी नेताओं ने  बगावत कर ‘आप’ की  झाड़ू पकड़ ली। आम आदमी पार्टी भाजपा के इन बागियों पर भी दाव लगा रही है।  लेकिन आम आदमी पार्टी के स्थानीय कार्यकताओं बीजेपी पार्षद के पिता और बीजेपी नेता को टिकेट दिया जाना  AAP  के पुराने कार्यकताओं का अपमान लग रहा है। 
मामला दिल्ली के सुलतानपूरी वार्ड का है। आम आदमी पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों ने इस्तीफे की सामूहिक धमकी दी है। बीजेपी के बागी नेता मनोज तिवारी पर लगा रहे है बड़े आरोप। तीन साल पहले पार्टी में आये मनोज तिवारी ने सभी पार्षदों को भ्रष्ट कह दिया।  बागियों का दावा बड़ी संख्या में होगा दिल्ली भाजपा से पलायन।
 ये है सुल्तान पूरी विधान सभा का चुनाव लड़ चुके बीजेपी नेता नंदराम बागड़ी। इनकी बेटी शुशीला बागड़ी। अभी भी बीजेपी से निगम पार्षद है। बीजेपी ने निगम पार्षद और उनके रिश्तेदारों की टिकेट देने से इनकार  क्या किया इन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया और अब सुल्तान पूरी वार्ड से ” आप ” ने बड़ी उम्मीद के साथ अपना उम्मीदवार बनाया है। नंदराम बागड़ी का दर्द है की बीजेपी ने एक सिरे से सभी पार्षदों और उनके परिजनों को भृष्ट बता दिया। आम कार्यकर्ताओं की बात सुनना तो दूर बीजेपी नेता मिलना तक जरूरी नहीं समझ रहे है। जिस सुल्तानपुरी में बीजेपी का कोइ नाम लेने वाला नहीं था वहां बीजेपी को निगम में जीत दिलाई और अब उन्हें ही बाहर  कर दिया। 
नंदराम बागड़ी का दावा है की बीजेपी के और भी कई निगम पार्षद आम आदमी पार्टी के नेताओं और उनके संपर्क में है।
बीजेपी नेता बगावत कर ‘आप ‘ के भक्त क्या हुए सुल्तानपुरी के आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी नाराज हो गए। यहाँ से पूर्व विवादित मंत्री संदीप कुमार विधायक है जो अब पार्टी में नहीं रहे। इन कार्यकर्ताओं का कष्ट है की आम आदमी पार्टी भी दूसरी पार्टियों की तरह हो गयी है। यहाँ से पुराने और काबिल लोगों को किनारे कर अनपढ़, बुजुर्ग और भृष्ट लोगों को पार्टी ने टिकेट दिया है। इन कार्यकर्ताओं ने पार्टी को धमकी दी है की यदि यहाँ की दोनों टिकेट वापस नहीं हुयी तो सभी सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे।
नंदराम बागड़ी को टिकेट देकर ‘आप’ ने  सुल्तान पूरी में संदीप कुमार की कमी को पूरा करने की कोशिस की है। नंदराम बागड़ी को टिकेट देकर ‘आप’  ने बीजेपी के बागी पार्षदों को संकेत दिए है दिल्ली में ऐसे तमाम बीजेपी पार्षदों को टिकेट मिल सकती है जिन पर जीत की उम्मीद है। लेकिन ‘आप’ की यह कोशशि स्थानीय आप नेताओं को नारज कर गयी है। इतना नाराज की बड़ी संख्या में ये इस्तीफे की धमकी भी दे रहे है। यदि ऐसा हुआ तो यह  कहना मुश्किल होगा की ‘आप’ को इससे फायदा ज्यादा होगा या नुक्सान। 
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments