Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्यसुप्रभात क्लब का होली मिलन समारोह

सुप्रभात क्लब का होली मिलन समारोह

अशोक विहार के एच ब्लाक पार्क में मनाया जा रहा है होली मिलन समारोह। रंग, गुलाल, ढोल-नगाड़े, लज्ज़तदार पकवान और मुंह मीठा करने के लिए पेस्ट्रीज़। हों भी क्यूँ न, दिन एक और मौके तीन। रंगों के त्यौहार होली के साथ-साथ सुप्रभात क्लब की सालगिरह भी है और इस क्लब के महत्वपूर्ण स्तम्भ डॉ. जीतेंद्र बाल्यान का जन्मदिन भी। सुप्रभात क्लब सभी को पॉवर योगा तोह कराता ही आया है, साथ ही हर मौके पर ख़ास कार्यक्रम भी आयोजित करता रहा है। जिससे इस परिवार के लोग एक सूत्र में बंधे रहें। इस क्लब के अध्यक्ष विपिन आहूजा ने जिस तरह से परिवार को प्रेम और सद्भाव की डोर से जोड़े रखा है, वो वाकई क़ाबिल-ए-तारीफ है।
होली के मौके पर हर कोई मस्ती में इस तरह झूमा, मानो होली का रंग इनके सिर चढ़कर बोल रहा हो। बच्चे हो, बूढ़े हों, या फिर जवान हर किसी ने जमकर डांस किया और सबसे अच्छी बात तो ये रही कि इस ख़ास मौके पर भी यहाँ के लोग योगा करना नहीं भूले और भूले भी क्यूँ,जिस तरह एक दिन भी खाने के बिना हम नहीं रह सकते तो हमारा शारीर योग के बिना क्यूँ रहे। आज तक जो भी इस परिवार से जुड़ा, बस इसी का होकर रह गया।
इस होली मिलन समारोह में आप विधायक राजेश गुप्ता, सुरेश भारद्वाज और अशोक विहार के तमाम नामचीन लोग मौजूद थे। यहाँ महिलाओ ने फिल्मी गानों पर डांस करने के साथ साथ जमकर डांडिया भी खेला। चाहे सुप्रभात क्लब के अध्यक्ष विपिन आहूजा हों या फिर डॉ. जीतेन्द्र बाल्यान। सभी ने दिल्ली दर्पण की टीम को दिल से धन्यवाद दिया। डॉ. बाल्यान, जिनका जन्मदिन भी था, उन्होंने तो सुप्रभात क्लब की सालगिरह को अपनी सालगिरह की तरह मनाया और पति-पत्नी दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई। किसी भी चीज़ को अगर मन में ठान लो, तो उसे पूरा होने से कोई नहीं रोक सकता। यही बानगी पेश करता है सुप्रभात क्लब। नहीं तो क्या किसी ने सोचा था कि महज़ पार्क में सैर करते करते ये इतनी बड़ी संस्था का रूप ले लेगा, अब बस आगे बढ़ते जाना है और वो भी बिना रुके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments