Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeराजनीतिरक्षा बंधन पर महिलाओं को बीमा का तोहफा

रक्षा बंधन पर महिलाओं को बीमा का तोहफा

[bs-embed url=”https://youtu.be/K1pFZfM4GGU”]https://youtu.be/K1pFZfM4GGU[/bs-embed]

रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर विधायक और नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता इस रक्षा बंधन पर सभी माताओं और बहिनों को उनकी सुरक्षा के लिए एक तौफा दिया है। प्रधान मंत्री बीमा योजना के तहत अपने क्षेत्र की माताओं और बहिनों के लिए मात्र 12 रुपए सालाना के नाममात्र के खर्चे पर बीमा देने की शुरुआत की है। इस के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें निगम पार्षद आलोक शर्मा के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा से आए गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस मौके पर बीजेपी ने नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सभी माता और बहिनों को विश्वास दिलाया कि उनके हर सुख दुख में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और क्षेत्र में बीजेपी के विधायक निगम पार्षद के साथ-साथ सभी कार्यकर्ता उनकी सेवा के लिए ही हैं।
इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारियों ने इन माता बहिनों के फोर्म भरवाए और इस बीमा योजना में सबका नामांकन किया। इस मौके पर निगम पार्षद आलोक शर्मा ने भी सभी माताओं को इस बीमा योजना के बारे में बताया। साथ कहा कि क्षेत्र की माता बहिनों की सेवा के लिए वो हर संभव प्रयास हमेशा करते रहेंगे। साथ इस मौके पर वार्ड के निगम पार्षद आलोक शर्मा ने 5 साल तक के प्रीमियम की जिम्मेदारी स्वयं पर ली
महिलाओं ने विजेंद्र गुप्ता की इस महीम पर उनको बधाई दी और उन्हें मंच पर बुके देकर अपना आभार व्यक्त किया। बैंक ऑफ बड़ौदा के रोहिणी सेक्टर 8 की ब्रांच के मैनेजर भाटिया ने इस बीमा से मिलने वाले लाभों के बारे में लोगों को विस्तार से बताया। इस बीमा योजना के तहत सभी माताओं और बहिनों मात्र 12 रुपये सालाना की राशि में कई लाभ मिलेंगे।
इस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं ने बीमा के फॉर्म को भरा और इस योजना के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया। वहां पर बीमा योजना के लिए रजिस्टेशन कर रहीं महिलाओं से दिल्ली दर्पण टीवी ने बात की तो सभी ने विजेंद्र गुप्ता की इस मुहीम की जमकर तारीफ की। निश्चित तौर से इस तरह की योजनाओं से महिलाओं को आत्मनिर्भर होने में मदद मिलेगी जिस से महिला सशक्तिकरण में भी ये मदद करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments