Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअपराधदहेज के दानव के चलते परिवार हो रहे हैं बरबाद !

दहेज के दानव के चलते परिवार हो रहे हैं बरबाद !

गुरुवार देर रात नेताजी सुभाष प्लेस थाना इलाके में हाई प्रोफ़ाइल परिवार का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला… जहां दोनों परिवार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते रहे,  दरअसल शिवांगी बंसल और साहिब बंसल अपने परिवार के साथ दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में रहते हैं, दोनों की शादी करीब 2 साल से पहले बेहद धूमधाम से हुई थी.लेकिन उसी के बाद से शुरू हुआ दहेज का नंगा नाच जी हां.. आपको ये सुनकर हैरानी होगी कि इतने हाईप्रोफाइल परिवार में दहेज को लेकर झगड़ा हुआ। इसके अलावा पीड़ित महिला ने पूरे परिवार पर ना सिर्फ मार-पीट का बल्कि कई ऐसे संगीन आरोप लगाए जोकि इंसानियत को शर्मसार कर देते हैं।पीड़ित महिला के मुताबिक शादी के कुछ ही दिनों बाद से उसके साथ मारपीट शुरू हो गई प्रेग्नेंट होने पर उस पर दबाव बनाया गया कि वो लिंग जांच करवाएं।पी़ड़िता के मुताबिक उसके एक बेटी को जन्म देने के बाद उसके ऊपर ससुराल की तरफ से मायके से पैसे मांगने की बात की गई।और उसके देवर और ससुर ने उसके साथ अवैध संबंध बनाने की कोशिश भी की।और ये सब पति की नॉलेज में चल रहा था।

शिवांगी का परिवार यूपी के हापुड़ जिले का रहने वाला है और साहिब बंसल का परिवार दिल्ली के  पीतमपुरा में रहता है, दोनों परिवारों का त्रिपाल का अपना खुद का कारोबार है और दोनों ही परिवार पूरी तरीके से आर्थिक रूप से संपन्न है इसका अंदाजा आप शादी की तस्वीरों को देखकर भी लगा सकते हैं।

ऐसे मामलो को देख कर हैरानी इस बात की होती है कि जहां एक ओर देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है तो वहीं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की कई मुहिम चलाई जा रही हैं साथ ही डिजिटल इंडिया के ख्वाब सजाए जा रहे हैं और ऐसे में राजधानी दिल्ली में भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके सर पर अभी भी दहेज का दानव मंडरा रहा है और इसके चलते वो अपने ही घर की महिलाओं के साथ मारपीट, अत्याचार और हत्या जैसी वारदातों को भी अंजाम देते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments