Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeराजनीतिदिल्ली एमसीडी के 4 नये टैक्स का प्रस्ताव , और...

दिल्ली एमसीडी के 4 नये टैक्स का प्रस्ताव , और ‘आप’ का सदन में धरना |

पुनीत गुप्ता, दिल्ली दर्पण टीवी 18, अगस्त 2020

एमसीडी मुख्यालय | नई दिल्ली | बुधवार को नार्थ एमसीडी के स्थायी समिति सदन में चार टैक्स को लेकर प्रस्ताव रखा गया। एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक और नार्थ एमसीडी नेता विपक्ष की अगुवाही में इन टैक्स के खिलाफ धरना दिया गया । दुर्गेश पाठक ने कहा की पिछले एमसीडी चुनावों में दिल्ली भाजपा नये चहरो को लेकर आयी थी।

क्योंकि सभी पुराने पार्षद भर्ष्टाचार में लिप्त थे लेकिन यह नये पार्षद पुराने पार्षदों के भी बाप निकले। पिछले चुनाव का मैनिफेस्टो दिखाते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा की भाजपा में चुनाव के दौरान अपने मैनिफेस्टो में यह वादा भी किया था की कोई भी नया टैक्स एमसीडी नहीं लेकर आएगी। लेकिन आज भाजपा शाषित एमसीडी 4 नये टैक्स दिल्ली की जनता पर लादने जा रही है।

पहले जानिए नये टैक्स कोनसे है जो एमसीडी लाने जा रही है।

  • प्रोफेशनल टैक्स
  • बिजली टैक्स में बढ़ोतरी
  • हाउस टैक्स में बढ़ोतरी
  • प्रॉपर्टी ट्रांसफर टैक्स में बढ़ोतरी

भर्ष्टाचार के लिए लगाये जा रहे है नये टैक्स – दुर्गेश पाठक

अब आम आदमी पार्टी यह आरोप लगा रही है की ज़ब मेनिफेस्टो में कोई भी टैक्स ना बढ़ाने का वादा किया गया था। तो अब यह दिल्ली की जनता के साथ धोका क्यों किया जा रहा है। दुर्गेश पाठक ने कहा की वक्त है की दिल्ली के हर व्यक्ति को एमसीडी का यह रूप देखना चाहिए जहा ऐसे आर्थिक संकट के समय में भी जनता को राहत पहुंचाने की बजाय जनता पर टैक्स लादने का काम भाजपा कर रही है । हम तब तक धरना देंगे जब तक सभी टैक्स वापस नहीं लिए जाते। फिर भी भाजपा नहीं मानती है तो हम घर घर तक जायेंगे।

नेता विपक्ष विकास गोयल की MCD से मांग|

नॉर्थ एमसीडी नेता विपक्ष विकास गोयल ने एमसीडी से यही मांग रखी की यह सभी टैक्स रोके जाये। अगर भाजपा यह टैक्स का प्रस्ताव नहीं रोकती है। तो दिल्ली के घर घर तक यह बात पहुचायेंगे की भाजपा शाषित एमसीडी सिर्फ अपनी जेब भरने के लिए आपकी जेब पर डांका मारने जा रही है।

विकास गोयल ने कहा की अगर यह टैक्स लागु होते है तो सभी दिल्ली में आम आदमी को अतरिक्त पैसा देना होगा। कियुँकि यह कोरोना काल चल रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार भी ज्यादा से ज्यादा रियायत दिल्ली निवासियों को दे रही है। ऐसे में एमसीडी नए टैक्स लाकर क्यों जनता को आर्थिक नुकसान पहुंचना चाह रही है। यह वक्त सेवा करने का है न की जेबे भरने का।

आप पार्षदों और विधायकों ने दिया धरना

इस धरने में आप पार्टी के तमाम नेता और पार्षद मौजद रहे साथ में किराड़ी विधानसभा से विधायक ऋतू राज भी मौजूद रहे। ऋतू राज ने कहा की दिल्ली सरकार ने बिना कोई अतिरिक्त टैक्स लगाए दिल्ली में बस और बिजली फ्री की है। इसके साथ दिल्ली का बजट भी डबल किया कियुँकि दिल्ली सरकार की नियत साफ़ है। हमने ईमानदारी से टैक्स वसूला और ईमानदारी से टैक्स के पैसो को जनता की सेवा में लगाया। लेकिन भाजपा शाषित एमसीडी की नियत साफ़ न होने की वजह से ही हर साल एमसीडी करोडो रूपये के नुक्सान में रहती है। यह सिर्फ अपनी जेब भरने के लिए जनता की जेब पर 4 नए टैक्स थोपने जा रहे है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments