Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यस्वर्ण भारत परिवार ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 101 दिव्यांग खिलाड़ियों...

स्वर्ण भारत परिवार ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 101 दिव्यांग खिलाड़ियों का सम्मान।

मन्नत, दिल्ली दर्पण टीवी

स्वर्ण भारत परिवार ने आज एक नए आयोजन के माध्यम से दर्शकों की आंखे नम कर दी मौका था। स्वर्ण भारत द्वारा आयोजित स्वर्ण भारत खेल रत्न सम्मान का स्वर्ण भारत परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष खेल दिवस पर एक वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पैरा ओलंपिक स्पोर्ट्स के खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधा व सम्मान पर चिंता जाहिर की थी। भारत सरकार व देश के कॉरपोरेट्स सेक्टर से भी अपील की थी कि खिलाड़ियों को खुले दिल से स्पांशर करें , क्योकि सही मायने में दिव्यांग खिलाड़ी ही चैंपियन हैं।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर स्वर्ण भारत परिवार ने पैरा ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को सम्मानित करने का निर्णय जो लिया था। वह आज पूरा हुआ। देश के कोने कोने से ऑनलाइन मीट में स्टार खिलाड़ियों ने भाग लिया अपने स्ट्रगल,सक्सेस को साझा किया। कार्यक्रम को ऑनलाइन देख रहे स्वर्ण भारत के लाखों सदस्यों की आंखे नम थी। कितनी मेहनत, कितनी प्रबल इच्छा कितनी, राष्ट्र के प्रति सेवाभाव इन दिव्यांग खिलाड़ियों की आंखों में आसानी से देखी जा सकती थी।

खिलाड़ियों को स्वर्ण भारत राष्ट्रीय खेल रत्न सम्मान देकर सम्मानित किया |

पीयूष पण्डित अपनी पूरी टीम के साथ पिछले एक हफ्ते से सभी कार्यक्रम छोड़ इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे रहे। कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्टार्स जिसमें व्हीलचेयर क्रिकेट, शूटर, चेस, हॉकी, तैराकी, रेस, निशानेबाजी आदि क्षेत्रों के खिलाड़ियों को स्वर्ण भारत राष्ट्रीय खेल रत्न सम्मान देकर सम्मानित किया। बता दें स्वर्ण भारत दिव्यांगों की शिक्षा स्वास्थ व पुनर्वास हेतु माइल्स अहेड प्रोजेक्ट के माध्यम से पूरे विश्व मे दिव्यांग हितों में काम कर रहा है।

आज के कार्यक्रम की जानकारी अवार्ड सेलेक्शन काउंसिल की सेक्रेटरी पूनम खगारोत ने दी।कार्यक्रम प्रभारी कंचन शर्मा पिछले दस दिनों से देश के कोने कोने से आवेदनों को दिव्यांग कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष शताब्दी अवस्थी तक पहुंचाती रही। शताब्दी अवस्थी स्वयं पैरा एथलीट हैं और कई बार देश को मेडल व सम्मान दिलाने में सफल रही है। स्वर्ण भारत परिवार के अध्यक्ष पीयूष पण्डित ने शताब्दी अवस्थी को सही मायने आयरन लेडी का खिताब दिया और कहा कि बहुत प्रेरणा मिलती है। शताब्दी के जीवन संघर्ष से सफलता तक का सफर देखकर , जिंदादिली काम के प्रति समर्पण मृदुभाषी व हार्डवकिंग नेचर की वजह से आज वह इस मुकाम पर हैं।अजिता सिंह प्रदेश अध्यक्ष ने सभी खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट जारी करके हौसलों को सम्मानित किया ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments