Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़नार्थ वेस्ट दिल्ली -पुलिस मुस्तैद फिर भी लूट ,ह्त्या चोरी और स्नेचिंग की...

नार्थ वेस्ट दिल्ली -पुलिस मुस्तैद फिर भी लूट ,ह्त्या चोरी और स्नेचिंग की वारदातें निरंतर जारी 

डिम्पल भारद्वाज,संवाददाता ||

दिल्ली || दिल्ली के नार्थ वेस्ट जिले ह्त्या , लूट , स्नेचिंग और चोरी की वारदातों पुलिस की नींद उड़ा दी है। अभी आदर्श नगर  इलाके में एक कारोबारी नीराज की हत्या के मामले की चर्चाएं अभी थमी भी नहीं थी की शालीमार बाग़ में एक महिला की ह्त्या हो गयी। 22 रविवार यानी 22 नवम्बर को नेताजी सुभाष प्लेस  और भारत नगर थाना क्षेत्र में चोरों ने बड़ी सफाई और पेशेवरना अंदाज में तो एटीएम को गैस कटर से काट दिया और उसमें रखा कैश उड़ा ले गए। सड़कों पर स्नेचिंग और कार चोरी की घटनाएँ भी रुकने का नाम नहीं ले रही है। नार्थ वेस्ट पुलिस पूरी कोशिशों के बावजूद इन लगाम नहीं लगा पा रही है।

 आदर्श नगर थाना क्षेत्र में कारोबारी नीरज गुप्ता की ह्त्या उसकी प्रेमिका के घर में ही उसकी माँ और मंगेतर ने एक साथ मिलाकर कर दी। उसके बाद शव के टुकड़े कर उसे राजधानी ट्रैन से गोवा दिल्ली के बीच ले जाकर फैंक दिया। पुलिस ने हत्या के आरोप में प्रेमिका 29 वर्षीय फैसल, फैसल की माँ शाहीन नाज़ व मंगेतर जुबेर को गिरफ्तार किया है। हालांकि नीरज के परिजन को शक है की इसमें और लोग भी शामिल है। इन चर्चाओं पर अभी विराम लगा ही नहीं था की शालीमार बाग़ इलाके में कल 26 साल की एक महिला सोनी की ह्त्या मुँह में कपड़ा ढूंसकर और फिर गला दबाकर कर दी गयी।

प्राम्भिक जाँच में ह्त्या का शक उसके पति पर ही जताया जा रहा है। पति रमाकांत पर महिला के मायके वालों ने आरोप लगाया है। इस सब के बीच पुलिस के सामने ऐसे चोर चुनौती बने हुए है जो एटीएम को ही निशाना बना रहे है। रविवार के तड़के नेताजी सुभाष प्लेस थाना क्षेत्र और भारत नगर में एटीएम तोड़ने की दो अलग अलग वारदातें हुयी। सबसे पहले चोरों ने नेताज सुभाष प्लेस थाना क्षेत्र में आईसीआईसीआई बैंक एक एटीएम को निशाना बनाया। एटीएम मशीन को गैस कटर से काट दिया , लेकिन गनीमत रही की वहां  लोगों की हलचल हुयी और वे डर कर भाग गए। कयास  लगाए जा रहे है की उसी गैंग ने भारत नगर थाना क्षेत्र के जेजे  कॉलोनी में भी आईसीआईसीआई बैंक के ही एटीएम को निशाना बनाया। यहाँ भी चोरों ने एटीएम मशीन को गैस कटर से काटा और उसमें पडी नगदी ले गए।

चोरों ने यहाँ कितने रुपये पर हाथ  साफ़ किया अभी बैंक की तरफ से यह जानकारी नहीं आयी है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों ने एटीएम में घुसते हुए सीसीटीवी कमरों पर स्प्रे छिड़कर दिया ताकि तस्वीर न आ पाए. उसके बाद मशीन से अटैच स्पीकर के तार काट दिए ताकि सायरन न बज सके। एटीएम में चोरी और चोरी  के प्रयास की ये दोनों घटाएं एक ही गैंग की कारस्तानी लग रही रही।  सरेराह और सरेआम मोबाइल स्नेचिंग के  बढ़ते मामले पुलिस के लिए पहले ही चुनौती बने हुए थे। भारत नगर थाना क्षेत्र में सेल्फी लेते समय एक युवक का मोबाइल बाइक सवार झपट ले गए। पुलिस  के आला अधिकारी खुद सडकों पर गस्त लग रहे है। संयुक्त आयुक्त की पैनी नजर इस इलाके में खास तौर पर बनी हुयी है।

इसका नतीजा यह की खुद डीसीपी वैजयंता आर्या राउंड पर रहती है। खबर है की केशव पुरम इलाके में खुद डीसीपी साहिबा ने एक महिला को रोते हुए देखा तो गाडी रोकर महिला से बात की  पता लगा कुछ ही देर पहले महिला का मोबाइल स्नेचर ले उड़े। उसने बड़ी मुश्किल से मोबाइल खरीदा था।   बढ़ती घटनाओं चलते बेशक नार्थ वेस्ट जिला पुलिस पूरी तरह अलर्ट है , लेकिन फिर भी ऐसी घटनाओं का बढ़ाना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है तो वहीँ पुलिस के लिए चिंता और चुनौती बन गया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments