Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअपराधफरीदाबाद में हो रहा है बच्चो की जान के साथ खिलवाड़

फरीदाबाद में हो रहा है बच्चो की जान के साथ खिलवाड़

 मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी में खराब हो रही बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए जहां 9 वी से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने के आदेश जारी किए हैं। तो वहीं छोटे बच्चों के स्वास्थ का ध्यान रखते हुए उनकी क्लास न लगाने के आदेश जारी किए हुए हैं।

लेकिन फरीदाबाद में निजी स्कूल अपने स्वार्थ के चलते हरियाणा सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। और छोटे-छोटे मासूम बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करते हुए उनकी क्लास भी लगा रहे हैं। जहां न तो मास्क का प्रयोग किया जा रहा है न सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। निजी स्कूल अपने स्वार्थ के चलते न केवल छोटे बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। बल्कि हरियाणा सरकार के आदेश को ठेंगा भी दिखा रहे हैं।

तस्वीरें एनआईटी फरीदाबाद के राजीव कॉलोनी की है जहां पर एसएस कान्वेंट स्कूल द्वारा छोटे बच्चों की क्लास लगाई जा रही है। इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि यहाँ आने वाले बच्चों के चेहरे पर फेस मास्क तक नहीं है और न ही इनसे सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है ऐसा कर न केवल  S.S कॉन्वेंट स्कूल द्वारा कोविड 19 की गाइड लाइन का उनलंघन कर किया जा रहा है बल्कि सरकार के आदेश की धज्जियाँ उड़ाई  जा रही है।

जब इस बारे में स्कूल संचालक से बात करने का प्रयास किया गया तो स्कूल संचालक ने मीडिया के कैमरे पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। वहीं स्कूल खोले जाने की सूचना मिलने के बाद शिक्षा विभाग द्वारा भेजे गए शिक्षा अधिकारी ने भी मौके पर पहुँच कर पाया कि S S कॉन्वेंट स्कूल द्वारा स्कूल खोल कर न केवल मासूम बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था बल्कि  S.S कॉन्वेंट स्कूल हरियाणा सरकार के आदेश को भी ठेंगा दिखा रहा था।

शिक्षा अधिकारी विनोद ने बताया कि वह इसकी रिपोर्ट वह सीनियर शिक्षा अधिकारी DEO को भेजेंगे जो जिसके बाद स्कूल के खिलाफ जो कारवाही बनेगी वह शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments