Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़किसानों के आंदोलन की वजह से दिल्ली में किसी भी वस्तु की...

किसानों के आंदोलन की वजह से दिल्ली में किसी भी वस्तु की कमी नहीं होगी: CAIT

अंशुल त्यागी, संवाददाता

व्यापारी वर्ग के शीर्ष संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने किसानों के वर्तमान आंदोलन के कारण दिल्ली में सामान की कमी से सम्बंधित विभिन्न चिंताओं का संज्ञान लेते हुए कहा है की किसी भी मायने में दिल्ली में आवश्यक वस्तुओं सहित अन्य वस्तुओं की उपलब्धता में कोई कमी नहीं आएगी।

इस बारे में कैट ने आज ट्रांसपोर्ट संगठन आल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन( (ऐटवा) के चैयरमैन श्री प्रदीप सिंघल एवं अन्य सदस्यों से बातचीत की है जिन्होंने दिल्ली में सामान की आवजाही को सुचारू रूप से जहाँ तक संभव हो सकेगा वहां तक चलाने का आश्वासन दिया है !कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने उम्मीद जताई है कि सरकार और किसानों के बीच कुछ लगातार हो रही बातचीत के सकारात्मक नतीजे आएंगे।

श्री भरतिया एवं श्री खंडेलवाल ने दिल्ली को कहा की दिल्ली देश में माल का सबसे बड़ा वितरण केंद्र है और चूंकि दिल्ली न तो एक औद्योगिक राज्य है और न ही एक कृषि राज्य है बल्कि दिल्ली विभिन्न राज्यों से  सामान की आपूर्ति पर निर्भर है और दिल्ली की खपत को पूरा करने के दिल्ली से देश के सभी राज्यों में सामान की आपूर्ति की जाती है , इस दृष्टि से दिल्ली में सामान की सामान्य आवाजाही बेहद जरूरी है ! वर्तमान में किसानों के आंदोलन के कारण दिल्ली में अनेक सीमायें सील हैं जबकि अन्य अनेक सीमाओं पर ट्रैफिक जाम आदि की स्तिथि बनी है।

व्यापारियों के संगठन कैट और ट्रांस्पोर्ट के संगठन ऐटवा दोनों परस्पर तालमेल से दिल्ली में सामान की उपलब्धता पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं और दोनों संगठनों ने कहा है माल की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और आवश्यकता पड़ने पर सरकार की मदद भी लेंगे ! फिलहाल कोई चिंता करने की बात नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments