Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeराजनीतिशिव चरण गोयल बने 'लखनऊ' के प्रभारी,UP को भी दिल्ली जैसी सुविधाएँ मिलनी चाहिए। : विधायक शिव...

शिव चरण गोयल बने ‘लखनऊ’ के प्रभारी,UP को भी दिल्ली जैसी सुविधाएँ मिलनी चाहिए। : विधायक शिव चरण गोयल

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो    

मोती नगर। दिल्ली में बुनियादी सुविधाओं जैसे बिजली-पानी, स्वास्थ्य शिक्षा और परिवहन की सुविधाएँ देश भर के राज्यों में चर्चा की विषय बन रही है। दिल्ली के अब आम आदमी पार्टी का पूरा फोकस यूपी पर है। आम आदमी के बडे बड़े नेता यूपी में डेरा डालें हुए है। वहीँ दिल्ली के काबिल विधायकों को भी अलग अलग शहरों की ज़िम्मेदारी दे गयी है। इसी  कड़ी में मोती नगर विधान सभा क्षेत्र के विधायक शिव चरण गोयल को आम आदमी पार्टी ने लखनऊ का प्रभारी बनाया है। शिव चरण गोयल की ज़िम्मेदारी दिए जाने से उनके क्षेत्र कार्यकर्ता भी खासे उत्साह में है। 

Moti Nagar MLA, Shiv charan goyal,

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भरोसा है की शिव चरण गोयल लखनऊ में न केवल पार्टी को मजबूत करेंगे बल्कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों में घर घर जाकर पार्टी यह भरोसा दिलाने में कामयाब होंगे की यूपी को भी दिल्ली जैसी सुविधाएँ मिलनी चाहिए।

विधायक शिव चरण गोयल यह ज़िम्मेदारी दिए जाने पर पार्टी के शीर्ष नृतत्व का धन्यवाद दिया और भरोसा दिलाया कि उन्हें जो ज़िम्मेदारी दे गयी है उसे वे बखूबी निभाने में कामयाब होंगे। दिल्ली की तरह यूपी का भी हक़ है कि  उन्हें दिल्ली जैसी सुविधाएँ मिलें। 

शिव चरण गोयल ने सवाल किया कि क्या भारत का सबसे बड़ा राज्य सबसे बड़ा विकासशील राज्य नहीं बन सकता? जब मोती नगर में मोहल्ला क्लीनिक खुल सकता है तो लखनऊ के गोमतीनगर में क्यों नहीं खुल सकता। UP में मुफ्त पानी और बिजली, प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूल लोगों को क्यों नहीं मिल सकता? दिल्ली में UP में काफी लोग रहते हैं, हमारी अपील है कि उन्हें UP में भी दिल्ली जैसी सुविधाएँ मिलनी चाहिए। ‘उत्तर प्रदेश की जनता पुरानी राजनीति से त्रस्त हो गई है और अब आम आदमी पार्टी के साथ जनता खड़ी होगी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाई है और दिल्ली में काम करके दिखाया है। दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी मिल रहा है। उन्हें मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और UP के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता।’  ‘यूपी के लोग दिल्ली क्यों आ रहे हैं? ऐसा इसलिए क्योंकि वहां सुविधाएँ नहीं हैं। अगर दिल्ली में सुविधाएँ तैयार की जा सकती है तो UP में ऐसा क्यों नहीं हो सकता। UP ने अब तक गंदी राजनीति देखी है। ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए।’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments