Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़संसद सत्र बुला कर वापस ले काले कानून : राहुल गांधी

संसद सत्र बुला कर वापस ले काले कानून : राहुल गांधी

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली।। कृषि कानून के विरोध में उतरे किसानों के समर्थन में काफी लोग एक जुट हो गए हैं। जिसमें बॉलिवुड के कई बड़े सितारे, गायक और उनके साथ-साथ कई बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं। आपको बता दें कि पहले भी पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांज किसानों के समर्थन में उतरे थे। और उन्होंने किसानों को 20 लाख रुपय की मदद भी दी थी।जिसके बाद वह चर्चा में आ गए थे। लेकिन इस बार किसान आंदोलन की वजह से प्रियांका गांधी वॉड्रा और राहुल गांधी चर्चा में गए है।

दरअसल प्रियांका राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं समेत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को कृषि बिल के विरोध में 2 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर देने जा रहे थे। लेकिन दिल्ली पुलिस ने उनकी इस मंशा के कामयाब नहीं होने दिया।

दिल्ली पुलिस ने सिर्फ राहुल गांधी समेत दो और कांग्रेसी नेताओं को राष्ट्रपति भवन जाने की अनुमति दी। पार्टी की मार्च को रोक कर बाकी सभी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। लेकिन कुछ समय बाद उन्हें रिहा भी कर दिया गया था।

इस घटना के बाद राहुल गांधी और बाकी नेताओं में रोष की भावना पैदा हो गई है जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री और भाजपा कड़े शब्दों में कहा कि सरकार जल्द से जल्द ये किसान विरोधी काले कानून वापस ले नहीं तो बॉर्डर पर किसानों का इसी तरह जमावड़ा लगा रहेगा ।

कांग्रेस दल के नेता राहुल गांधी यह तक कहने में नहीं चूके कि सरकार संसद सत्र बुला कर जल्द से जल्द यह काले कानून वापस ले। ताकी सभी किसान जो 29 दिनों से बॉर्डर पर बैठे है और अपने घर नहीं गए है वह सुरक्षित अपने घर जा सके। आंदोलन की वजह से जिन गतिविधियों पर प्रभाव पड़ा है और दिल्ली में आवाजाही फिर से पटरी पर आ सके ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments