Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में झुग्गीवासियों के लिए 9315 फ्लैट बनकर तैयार

दिल्ली में झुग्गीवासियों के लिए 9315 फ्लैट बनकर तैयार

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार द्वाारा झुग्गी में रह रहे लोगों के लिए फ्लैट तैयार करवाए गए हैं। यह काम सरकार ने दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड के तहत करवाए हैं, जिसमें 9315 फ्लैटस बनकर तैयार है। मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत अरविंद केजरीवाल सरकार ने लोगों के पुनर्वास के लिए यह कदम उठाया है।


फ्लैटस के आवंटन की प्रक्रिया के आदेश देने के बाद उन्होंने कहा कि अभी 28910 फ्लैटस बनने बाकी हैं, जो लोगों की सहायता करने में काफी मदद करेंगे। इसके साथ – साथ मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को सभी जरूरी काम, अड़चनें और जरूरी काम को निपटाने को भी कहा है।

जानकारी के अनुसार तैयार किए गए फ्लैटस में सबसे पहले 14 झुग्गी में रहने वाले परिवारों को शिफ्ट किया जाएगा। सभी परिवारों को शिफ्ट करने का काम तीन चरणों में किया जाएगा। पहले दो चरण में कुल 59400 फ्लैट्स का निर्माण कराकर झुग्गियों में रह रहे परिवारों को इनमें शिफ्ट कराने की योजना है।

दो चरण में झुग्गी बस्तियों से परिवारों के बहुमंजिला फ्लैट्स में शिफ्ट होने के बाद जो जमीन खाली होगी, उसमें तीसरे चरण के तहत 30000 फ्लैट बनवाए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक सभी फ्लैटस का कार्य 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments