Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़2,500 मोहल्ला सभाओं में 2,500 करोड़ के कथित घोटाले पर चर्चा शुरू

2,500 मोहल्ला सभाओं में 2,500 करोड़ के कथित घोटाले पर चर्चा शुरू

पुनीत गुप्ता, संवाददाता

बाहरी जिला, दिल्ली।। वीरवार को आम आदमी पार्टी द्वारा पूरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा  निगम में शासित भाजपा सरकार द्वारा 2500 करोड़ के घोटाले के बारे में जनता को अवगत कराने हेतु MCD में भ्र्ष्टाचार के खिलाफ मोहल्ला सभा का आयोजन किया गया, जिसमे बाहरी जिले में भी कई मोहल्ला सभा का आयोजन किया गया।

बाहरी जिले के भाग्य विहार से शुरुआत हुई जिसमे आप कार्यकर्ताओ ने सभा में 2500 करोड़ के घोटाले के साथ 1,400 करोड़ रुपये का गृह कर घोटाला, गऊ माता के चारे में किया गया 18 करोड़ रुपये का घोटाला हो या फिर कूड़े के पहाड़ों की सफाई के नाम पर किराये पर ली गई मशीनों में 180 करोड़ रुपये का घोटाला भी शामिल था।

भ्र्ष्टाचार को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली भाजपा एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे है भाजपा कहती है की दिल्ली सरकार एमसीडी के 13000  करोड़ रूपये नहीं दे रही है तो आम आदमी पार्टी भाजपा पर आरोप लगाती है की 2500  करोड़ का घोटाला भाजपा शाषित एमसीडी ने किया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि आप नगर निगमों में भाजपा के 15 वर्ष के शासनकाल में हुए कथित भ्रष्टाचार को दिल्ली की जनता तक ले जाने के लिए 2,500 मोहल्ला सभाएं आयोजित करेगी। आम आदमी पार्टी की ये मोहल्ला सभाएं सात से 15 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। इन सभाओं में आमंत्रित की गई दिल्ली की जनता से भाजपा के नगर निगमों में किए गए भ्रष्टाचार पर संवाद कर उनसे राय ली जाएगी।

इसके लिए 600 वक्ताओं को चयनित करके उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है। ये वक्ता मोहल्ला सभाओं में लोगों से चर्चा कर उनसे विस्तृत फीडबैक लेंगे। आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, संगठन मंत्री और वार्ड प्रभारी भी मोहल्ला सभाओं में आम आदमी पार्टी की तरफ से भाजपा पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर लोगों की प्रतिक्रिया प्राप्त करके पार्टी कार्यालय में रिपोर्ट देंगे।

पाठक ने कहा कि पिछले कई दिनों से आप तथ्यों के साथ भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर कर रही है। इसमें उत्तरी नगर निगम में हुआ 2,500 करोड़ रुपये का घोटाला सबसे बड़ा है। मोहल्ला सभा में यह मुख्य मुद्दा रहेगा। इसके अलावा 1,400 करोड़ रुपये का गृह कर घोटाला, गऊ माता के चारे में किया गया 18 करोड़ रुपये का घोटाला हो या फिर कूड़े के पहाड़ों की सफाई के नाम पर किराये पर ली गई मशीनों में 180 करोड़ रुपये का घोटाला भी शामिल होगा। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी दिल्ली के एक-एक व्यक्ति के साथ संवाद कर भाजपा शासित नगर निगमों के भ्रष्टाचारों की जानकारी घर-घर पहुंचाएगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments