Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़13000 करोड़ की मांग को लेकर दिल्ली भाजपा का घर घर...

13000 करोड़ की मांग को लेकर दिल्ली भाजपा का घर घर अभियान

पुनीत गुप्ता, संवाददाता

दिल्ली।। दिल्ली सरकार को घेरने के लिए दिल्ली भाजपा अब घर घर जाने की तयारी में है , दिल्ली भाजपा 13000  करोड़ की मांग को लेकर दिल्ली के हर घर में जाकर जनता को बताएंगे की दिल्ली सरकार एमसीडी का 13000  करोड़ नहीं दे रही है। जिसकी वजह से एमसीडी विकास कार्य नहीं कर पा रही है। और कर्मचारियो को तनख्वा नहीं दे पा रही है।

इससे पहले दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री निवास पर भी कई दिनों तक धरना किया था, फिर उपवास भी किया लेकिन समाधान कुछ नहीं निकला , दिल्ली सरकार एमसीडी पर ही 2500 करोड़ के भर्ष्टाचार का आरोप लगा रही है।


दिल्ली भाजपा अब 13000  करोड़ को लेकर घर घर तक जाने का प्लान बना रही है जिसके लिए बाहरी जिले के किराड़ी में बजरंग शुक्ला की अध्यक्षता में संगठन बैठक की गयी , जिसमे आदेश गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को समझाया की 13000  करोड़ की मांग को दिल्ली के हर एक व्यक्ति तक कैसे लेकर जाना है।


आदेश गुप्ता ने कहा की दिल्ली सरकार ने 65 हजार करोड़ रूपए का बजट होने के बावजूद भी तीनों नगर निगमों का 13 हजार करोड़ रुपए बकाया फंड जारी नहीं किया है, जिसके कारण नगर निगम कर्मियों का वेतन प्रभावित हो रहा है।दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि यह देख कर बहुत तकलीफ होती है कि जो शिक्षक देश के भविष्य को तैयार करते हैं वह वेतन रुकने के कारण परेशान हैं। हमें उम्मीद थी कि निगम कर्मियों की तकलीफों को देखते हुए दिल्ली सरकार संवेदनशील होकर नगर निगमों का फंड जारी करेगी ताकि निगमकर्मियों को वेतन दिया जा सके।

कोरोना संकट के समय नगर निगम के डॉक्टर, नर्स, स्वास्थकर्मी, शिक्षक ने अपने स्वास्थ की परवाह किए बगैर फ्रंट लाइन वॉरियर के रूप में काम किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने विधयाकों के वेतन पर रोक नहीं लगाई है लेकिन शिक्षकों और स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के वेतन को रोक दिया।


बजरंग शुक्ला ने कहा की बाहरी जिले का विकास थम गया है जिसका मुख्य कारण है 13000 करोड़ का न मिलना अगर दिल्ली सरकार यह पैसा एमसीडी को दे देती है जो जरूर विकास दोबार से सुचारु हो सकेगा।बजरंग शुक्ला ने चांदनी चौक में तोड़े गए हनुमान मंदिर पर भी कहा की चांदनी चौक पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट दिल्ली सरकार का है, ऐसे में वह शुरू से चाहती थी कि यह मंदिर यहां से हट जाए।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तो ये भी मांग की है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चांदनी चौक की सौंदर्यीकरण योजना के डिजाइन में बदलाव कर हनुमान मंदिर को पुन: स्थापित करने की व्यवस्था करें। भाजपा उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments