Saturday, May 11, 2024
spot_img
Homeअपराधइस्रायली दूतावास के पास बीटींग रिट्रीट समारोह के दौरान हुआ धमाका

इस्रायली दूतावास के पास बीटींग रिट्रीट समारोह के दौरान हुआ धमाका

नेहा राठौड़, संवाददाता

नई दिल्ली। शुक्रवार की शाम विजय चैक पर बीटींग रिट्रीट एवं राजधानी के सिंघु बोर्डर पर किसानों आंदोलन, स्थानीय लोग और पुलिस के बीच जारी झड़प के बीच दिल्ली में स्थित इस्रायली दूतावास के पास एक बम विस्फोट हुआ है। यह दूतावास विजय चैक के नजदीक इस्रायली दूतावास डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग पर स्थित है। जब यह धमाका हुआ तब यहां बीटिंग रिट्रीट का समारोह चल रहा था। धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियाँ सतर्क हो गईं और इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। घटनास्थल पर दमकल की गांड़ियां पहुंच गई ।

यह हादसा उस समय हुआ जब राजधानी में विजय चैक पर गणतंत्र दिवस समारोह के समापन के लिए बीटिंग द रिट्रीट का आयोजन किया गया है। इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, लोक सभा अध्यक्ष और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी उपस्थित थे।

पुलिस के अनुसार शाम को 5ः5 पर दूतावास के पास यह धमाका हुआ था। फिलहाल इसमें किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। इस धमाके में वहां खड़ी पांच गाड़ियों के शीशे टुटने की खबर है। राहत दल और विशेष अतिरिक्त सुरक्षा बल भी घटनास्थल पर तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस इसे कम तीव्रता का विस्फोट बता रही है। अभी इस धमाके में उपयोग किए गए विस्फोटक का पता नहीं लगाया जा सका है इसकी जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments