Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़नए वायरस के साथ, नए तरीके से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

नए वायरस के साथ, नए तरीके से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

खूशबु काबरा, संवाददाता

नई दिल्ली।। जैसा की हम सभी को पता हैं कि भारत का गणतंत्र दिवस एक खास अफसर के रुप में मनाया जाता हैं और उसी की तैयारियों में चार-चांद लगाने के लिए आज से रिहर्सल अभियान चालू हो गया है। जिसके चलते रविवार को छोड़कर 18, 20 और 21 जनवरी को रिहर्सल विजय चौक से इंडिया गेट के बीच राजपथ पर होगी। आपको बता दे कि रिहर्सल को देखते हुए पूरे इलाके के रूट में बदलाव किये जाएगें।

लोगों को परेशानी ना हो इसको ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवायजरी जारी कर इंडिया गेट से विजय चौक और राजपथ के आस-पास के कुछ मार्गों से बचने की सलाह दी है ताकि लोगों को परेशानों का सामना ना करना पड़े। सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक दिल्ली के कुछ इलाके बंद रहेंगे जिसमे से राजपथ, रफी मार्ग, जनपथ, राजपथ – मान सिंह रोड, राजपथ – सी हेक्सागन मार्ग ऐसे में इन जगाहों से निकल ने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कोरोना का साया ना केवल आम जिंदगी में मंडराया हुआ है बल्कि इसका असर होने वाली परेड में भी देखने को मिल रहा हैं। जानकारी के अनुसार इस बार परेड विजय चौक से शुरू होकर नेशनल स्टेडियम तक ही जाएगी वही जहां पहले राजपथ से शुरू होकर लाल किले तक जाती थी।कोरोना काल के चलते कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी कम कर दी गई है। जिसके चलते केवल 25 हजार लोग ही इस कार्यक्रम में भाग ले पाएंगे। एक खास बता दे कि दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि बिनापास/कार्ड के अंदर आना अनिवार्य होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments