Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअपराधकोर्ट तक जा पहुँचा इंटरनेट बैन का मामला

कोर्ट तक जा पहुँचा इंटरनेट बैन का मामला

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी के तीन बॉर्डर पर किसान आंदोलनों के चलते इंटरनेट की सेवा बैन करने का मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है। गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा की वजह से बार्डर पर इंटरनेट की सेवा बंद कर दी गई थी। जिसपर किसान और कई लोगों ने भी इसका विरोध जताया है। अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने भी एक आर्टिकल शेयर कर ट्वीट किया था, जिसकी वजह से देशभर में बवाल मच गया।

आपको बता दें कि यह याचिका वकील संप्रीत सिंह अजमानी और पुष्पिंदर सिंह ने दर्ज की है। जिसमें बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इंटरनेट देश के लोगों का अधिकार है, जिसे कोई जनता से नहीं छीन सकता। बावजूद इसके अब जहां किसान आंदोलन चल रहा है वहां इंटरनेट बैन करना कहां तक सही है?

याचिका के जरिए अपनी बात रखते हुए उन्होंने न्यायालय से मांग की है कि इस निलंबन को जल्द से जल्द हटाया जाए, ताकि किसानों को जो परेशानियां हो रही हैं उससे उन्हें छुटकारा मिल सके। इसके साथ – साथ याचिका में आरोप लगाया गया है कि गणतंत्र दिवस के दिन हुई एक प्रदर्शनकारी की मौत पुलिस के द्वारा चलाई गई गोली से हुई है। जिसपर उन्होंने कोर्ट से न्याय की मांग की है।

यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर तक जा पहुँचा है। देश और विदेश की जानी मानी हस्तियां भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन दे चुकी है। जिसपर विदेश मंत्रालय ने कहा था कि यह भारत का मामला है। और वह खुद इससे निपटने की क्षमता रखता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments