Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़विकास गोयल ने लगाए महापौर जय प्रकाश पर अवैध निर्माण के आरोप

विकास गोयल ने लगाए महापौर जय प्रकाश पर अवैध निर्माण के आरोप

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

दिल्ली।। विकास गोयल नेता विपक्ष ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जयप्रकाश पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को पत्र लिखकर महापौर के इस्तीफे की मांग की।

नेता विपक्ष ने अपने पत्र में लिखा कि महापौर श्री जयप्रकाश जी ने डूसिब की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके उस पर 4 मंजिला इमारत का अवैध निर्माण किया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस संपत्ति में इनके पुत्र के नाम से बिजली का मीटर लगा हुआ है। जिसके नियमित बिल भी आ रहे हैं। इतना ही नहीं इस अवैध संपत्ति के संबंध में डूसिब द्वारा पांच बार पत्र भी लिखा जा चुका है।

नेता विपक्ष ने बताया कि दिनांक 12/02/ 2021 को बजट सदन की विशेष बैठक है और इस दिन नेता सदन उत्तरी दिल्ली नगर निगम बजट प्रस्तावों को अंतिम रूप देंगे। आम आदमी पार्टी बजट सदन की बैठक के महत्व को भलीभांति जानती है और अपना कर्तव्य निर्वहन करने के लिए भी तैयार है परंतु महापौर के ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगने के कारण अब जयप्रकाश जी द्वारा उपरोक्त बैठक का संचालन करना उचित ओचित्यपूर्ण एवं न्याय पूर्ण नहीं है।

विकास गोयल ने कहा कि महापौर के विरुद्ध भ्रष्टाचार का इतना गंभीर मामला प्रकाश में आए जाने के बाद नैतिकता के आधार पर श्री जयप्रकाश जी का आने वाली सदन की बैठक को महापौर के गरिमामय पद पर बैठकर संचालन करने का ओचित्य नहीं है। महापौर द्वारा इस प्रकार का गैर कानूनी कार्य उत्तरी दिल्ली नगर निगम से अवैध निर्माण को एवं भ्रष्टाचार को खत्म करने की मूल भावना के विरुद्ध है। नेता विपक्ष विकास गोयल ने बताया कि उन्होंने श्री आदेश गुप्ता से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते यह मांग की है कि यदि महापौर अवैध निर्माण की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे दें और निगम सदन की बजट बैठक का संचालन माननीय उप- महापौर अथवा अन्य किसी वरिष्ठ पार्षद से करवाया जाए तो आम आदमी पार्टी बजट सदन की बैठक में हिस्सा लेने को तैयार है।

विकास गोयल ने भाजपा नेतृत्व से मांग की है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सदन में महापौर के पद की गरिमा को बनाए रखने के लिए श्री जयप्रकाश जी का इस्तीफा लेकर निगम के भ्रष्टाचार को विराम देने की शुरुआत की जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments