Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़क्या है इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी ऑन प्रदूषण ऑफ अभियान ?

क्या है इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी ऑन प्रदूषण ऑफ अभियान ?

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

दिल्ली।। दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार लगातार कदम उठाती रहती है। जिसके चलते दिल्ली सरकार ने सबसे पहले ऑड-इवन अभियान शुरुआत कि। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ का भी कदम उठाया। आपको बता दे कि अब दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों के लिए के नई योजना लेकर आई है जिसका नाम इस बार इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी ऑन प्रदूषण ऑफ से जाना जायेगा। जिसमें दिल्ली सरकार का कहना है कि अगर ये योजना दिल्ली में सफल होती है तो दिल्ली जल्द ही प्रदूषण मुक्त हो जायेंगी।

बता दे कि इस योजना के तहत अब दिल्ली सरकार इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को ज्यादा बढावा दे रही है। दिल्ली सरकार का कहना है कि यदि दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को ज्यादा बढ़ावा मिलेगा तो दिल्ली जल्द ही प्रदूषण मुक्त हो जायेगी। आपको बता दे कि दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को खरीदने के लिए सब्सिडी को भी देनी की घोषणा की है।

जब इस बारे में दिल्ली कि जनता से पुछा गया कि क्या वे इस बात से सहमत है कि दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के चलन से दिल्ली के प्रदूषण को कम किया जा सकता है क्या ? तो लोगों का कहना था कि ये संभव तो नहीं पर हम इसे खरीदकर कोशिश जरुर कर सकते है। कई लोगों का तो ये भी कहना था कि दिल्ली सरकार जरुर समय-समय पर प्रदषूद के विरुध कदम उठाती रहती है पर प्रदूषण का दर कभी कम नहीं होता है। हालांकि अब देखने वाली बात ये होगी कि दिल्ली सरकार के इस कदम से दिल्लीवासियों को कितनी राहत मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments