Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़Timar Pur- एमसीडी की टिकट के लिए परिक्रमा नहीं पराक्रम दिखायें कार्यकर्त्ता...

Timar Pur- एमसीडी की टिकट के लिए परिक्रमा नहीं पराक्रम दिखायें कार्यकर्त्ता : -दलीप पांडेय, विधायक 

-तिमर पुर विधायक दलीप पांडेय ने मासिक मीटिंग में टिकटार्थियों को चेताया

 -विधान सभा कार्यालय पर हर माह होती है समीक्षा बैठक

 -स्थानीय संगठन के हाथ में है सत्ता की शक्ति 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दलीप पांडेय  अपनी विधान सभा तिमार पुर में हर माह की समस्याओं और विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट लेने के लिए मीटिंग करते है। पार्टी के जिन कार्यकर्ताओं को जो जिम्मेदारियां दी गयी है उनकी समीक्षा करते है। लेकिन आजकल वे एक काम और कर रहे है। वो काम है एक साल बाद होने वाले निगम चुनावों में टिकट का सपना देखने वालों को टारगेट दिखा रहे है। उन्हें समझा रहे है की टिकट के लिए मेरे या वरिष्ठ नेताओं के चक्कर ने लाएं चक्र चलाएं। आगामी नगर निगम चुनाव में टिकट चाहने वालों को चेता रहे है की वे परिक्रमा न लगाएं बल्कि पराक्रम दिखायें। दिल्ली सरकार के खूबियों और बीजेपी शाषित नगर निगम की खामियों को जनता के सामने रखे। पार्टी का विस्तार देशभर में हो रहा है ,इसमें अपनी भूमिका निभायें। इसी से उनकी दावेदारी मजबूत होगी और वे पार्टी के योग्य और अच्छे दावेदारों के नाम पार्टी के समक्ष रखेंगे। केजरीवाल जी की  नजर सब पर है उनकी नजर में जो अच्छा साबित होगा पार्टी उसे मौक़ा देगी। भले ही वह आर्थिक रूप से मजबूत न हो।

समस्याओं और विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट लेने के लिए मीटिंग

 दिल्ली दर्पण प्रतिनिधि ने एक ऐसी ही मीटिंग में उनके काम करने की स्टाइल और कार्यकर्ताओं की जोश को करीब से देखा। मौक़ा था मुखर्जी नगर इलाके में विधायक कार्यालय पर हो रही मासिक समीक्षा बैठक का। इस बैठक में करीब दो सौ कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मीटिंग में हर वह कार्यकर्ता मौजूद था जिसे जिम्मेदारी दी गयी है वह कार्य प्रगति की रिपोर्ट को बयान कर रहा था। इस मीटिंग में कई कार्यकर्ता और आरडब्लूए सदस्य ऐसे भी थे जिनके हाथ में शिकायती पत्र भी था। इस शिकायती पत्र को वे के बॉक्स में डाल रहे थे।

विधान सभा की समस्याओं और सुविधाओं पर संवाद हो रहा था। सचमुच यह एक आदर्श नेता की आदर्श व्यवस्था का एक आदर्श उदाहरण नजर आ रहा था। आप नेता दलीप पांडेय पार्टी में बड़ी बड़ी जिम्मेदारियां बखूबी निभाते आ रहे है। उनके लहजे में न कभी नाराजगी झलकती है और स्वभाव में सख्ती। हर परिस्तिथित में वे प्रसन्न नजर आतें है और हर कार्यकर्ता को पूरा अटेंशन देते नजर आतें है। यही वजह है की जो उनसे मिलता है प्रभावित नजर आता है। इलाके में बड़ी संख्या में अलग अलग विचारधाराओं के लोग आम आदमी पार्टी से लगातार जुड़ रहे है तो इसकी वजह भी यही है। इस मीटिंग में भी दलीप पांडेय ने इलाके के प्रमुख लोगों को आम आदमी पार्टी की टोपी पहनकर आम आदमी पार्टी परिवार का हिस्सा बनाया।

पार्टी से नए जुड़े लोगों का स्वागत करते हुए दलीप पांडेय 

दलीप पांडेय का स्वभाव बेशक स्पष्टवादी है लेकिन लहज़ा सहज होने से वह अखरता नहीं है। किसी को झांसा देना उनका स्वभाव नहीं। यही वजह है की विधान सभा में टिकट चाहने वालों को भी वे साफ़ चेतावनी देते है की वे टिकट की सिफारिश ही कर सकतें है लेकिन आखरी फैसला पार्टी का ही होता है। बहरहाल दलीप पांडेय बेशक कुछ भी कहतें है ,लेकिन आम कार्यकर्ताओं का मानना है की पार्टी में उनकी मंशा का सभी मान करते है। जितना काम करके अपनी इमेज बनाना जरूरी है उतनी ही इमेज दलीप भाई के दिल में बनाना जरूरी है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments