Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़NCT संसोधित बिल के खिलाफ AAP सांसदों का विरोध प्रदर्शन

NCT संसोधित बिल के खिलाफ AAP सांसदों का विरोध प्रदर्शन

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली।। देश की राजधानी दिल्ली में संसद में केंद्र सरकार के NCT  संसोधित बिल पेश करने के बाद से कंद्र और दिल्ली सरकार आमने सामने टक्कर में खड़ी हो गई है। इस टक्कर के बीच बिल का विरोध करते हूए आम आदिम पार्टी के सांसदों ने संसद में पोस्टर प्रदर्शन किया।

दरअसल, सोमवार को केंद्र सरकार ने संसद में एक बिल पेश किया, जिससे दिल्ली के उपराज्यपाल की शक्तिया बढ़ने और दिल्ली सरकार की शक्तियां कम होने के आसार हैं। इसी लिए दिल्ली सरकार इस बिल को लेकर लगातार अपना विरोध जता रही है। इतना ही नहीं सोमवार को आम आदमी पार्टी के सांसदों ने संसद में इस बिल के विरोध में पोस्टर प्रदर्शन किया। जिसमें बीजेपी पार्टी को निशाना साधा गया है। इस प्रदर्शन में आप सांसदों के हाथों में मोदी सरकार के खिलाफ कई नारों वोले पोस्टर लिए हुए थे।

“बीजेपी चुनाव हारी, खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे”
“MCD में हो गए ज़ीरो, तो क्यों बनते हो हीरो”
“सुप्रीम कोर्ट कहता है CM सरकार है, अमित शाह कहते हैं LG सरकार है”

इस प्रदर्शन पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि देश की सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने एक आदेश देकर स्पष्ट किया था कि दिल्ली में चुनी हुई सरकार ही सरकार होगी न कि LG। बावजूद इसके दिल्ली विधानसभा का चुनाव हारने से लेकर, नगर उप निगम चुनाव में शून्य होने के बाद और आम आदमी पार्टी को दिल्ली की जनता द्वारा प्रचंड बहुमत देने के बाद, भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है इस वक्त इन पर खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे वाली कहावत फिट बैठती है।        

उन्होंने कहा कि अब बीजेपी संसद में एक बिल लाकर LG को सरकार बनाना चाहती है। फिर चुनाव, लोकतंत्र और ‘आप’ को मिले प्रचंड बहुमत का क्या मतलब है? अगर बीजेपी दिल्ली में केजरीवाल सरकार की बिजली, पानी, चिकित्सा की सुविधाओं से बौखला गई है तो चुनाव लड़े। ऐसे चोर दरवाजे से संविधान को तार-तार करके गलत कानून पास करने की कोशिश करेंगी तो ‘आप’ इसका सड़क से लेकर संसद तक विरोध करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments