Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़अशोक विहार -अग्रवाल सोसाइटी का संग्राम, दोनों ग्रुप को पैनल बनाने में...

अशोक विहार -अग्रवाल सोसाइटी का संग्राम, दोनों ग्रुप को पैनल बनाने में आ रहा पसीना 

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

अशोक विहार। आगामी 4 अप्रैल को होने जा रहे अग्रवाल वेलफेयर सोसाइटी,अशोक विहार के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हो गयी है। प्रधान स्व. पवन गुप्ता की आकस्मिक मृत्यु के बाद सोसाइटी की सियासत भी बदल गयी है। मौजूदा चुनाव कोर्ट द्वारा नियुक्त जस्टिस श्री एस.पी.गर्ग की  निगरानी में होने जा रहे है। इन चुनावों में श्री शंकर सिंघल एसपी गर्ग को अतिरिक्त चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है।  इस पर समाज के कुछ लोगों के साथ साथ कई सालों तक मुख्य चुनाव अधिकारी के रूप में चुनाव करते आ रहे डॉ एच सी गुप्ता भी बेहद नाराज तो है ही वे इस पर भी मंथन कर रहे है की वे किस भूमिका में और किस पाले में जाएं।

 सोसाइटी का प्रधान बनाने के लिए कितने ही प्रमुख लोग मौक़ा और माहौल तलाश करते आ रहे है। इस बार दो नाम सामने आ रहे है.एक पैनल पिछले बार पवन गुप्ता के केवल कुछ वोटों के अंतराल से चुनाव हारे अनिल गुप्ता (घी वाले ) का नामा है एक पैनल नन्द किशोर अग्रवाल की अगुवाई बनने जा रहा है। इन दोनों को ही लगता है की रसातल को जा रही सोसाइटी को उनकी जरूरत है। या यो कहें कि सोसाइटी का प्रधान बनने के लिए यह मौक़ा अनुकूल है। अनिल गुप्ता और नन्द किशोर गर्ग दोनों ग्रुप अपना अपना बनाने में लगे है तो लेकिन 1200 सदस्यों वाले इस सोसाइटी में उन्हें जिताऊ और उपयोगी उम्मीदवार तलाशना टेढ़ी खीर बना हुआ है। दोनों की नजर जिन चेहरों पर है वे चेहरे भी चर्चा कर रहे है की वे किस पाले में किस वादे के साथ और क्यों जायें। जाहिर है चुनाव परिणाम टीम की शक्ल पर काफी हद तक निर्भर होंगे। ऐसे में  मोल भाव दोनों तरफ से जारी है। 4 अप्रैल 2021 को होने वाले इन चुनावों के लिए 18 मार्च से 19 मार्च को नामांकन दाखिल किये जाएंगे। 20 मार्च को इनकी नामांकन की छटनी के बाद 21 मार्च को प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। 22 मार्च तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे और उसके बाद 23 को फाइनल सूची जारी कर दी जाएगी। चुनाव के बाद शाम को ही वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगी और देर शाम तक परिणाम आ जायेंगे। 
दोनों पैनल के के संभावित प्रत्याशी 

1  -नन्द किशोर अग्रवाल ( प्रधान ) 


 नन्द किशोर अग्रवाल की अगुवाई में बनने वाले पैनल में जिन नामों की चर्चा है उनमें राकेश बंसल , सुरेश गुप्ता , अजय गोयल (काशवी ) विजय गुप्ता, पवन अग्रवाल , बिमल प्रकाश अग्रवाल , मनीष मित्तल , आदि प्रमुख है। खबर है की स्व. मांगे राम गर्ग परिवार से भी नन्द किशोर अग्रवाल की चर्चा चल रही है। इस ग्रुप में उनके समर्थक समझे जाने वाले कई लोग शामिल है। इसमें ज्यादातर लोग बेशक बीजेपी और संघ समर्थक है लेकिन इन चुनावों में राजनैतिक पार्टी कोइ मायने नहीं रखती। चुनावों चेहरों और रिशतेदारियों के दम पर होता है। डॉ एचसी गुप्ता की अनिल गुप्ता से नाराजगी उन्हें इस ग्रुप में भेज सकती है। 
2  अनिल गुप्ता (घी वाले ) प्रधान 

अनिल गुप्ता (घी वाले ) पैनल में जिन नामों पर चर्चा है उनमें  नरेश  , राजेंद्र गर्ग , योगेश गोयल , श्री भगवान बंसल , डॉ एचसी गुप्ता ,अशोक गुप्ता ( दाल वाले ) दीपक जिंदल आदि के नाम प्रमुख है। खबर है की अनिल गुप्ता घी वाले डॉ गुप्ता की नारजगी को दूर कर उन्हें अपने पाले में ला सकते है।

 इस बार का चुनाव चेहरों का ही नहीं है बल्कि चुनौतियों से भरा भी है।  कोरोना महामारी के बीच अग्रसेन हॉस्पिटल में चल रहे निर्माण कार्य ने सोसाइटी की आर्थिक हालत खराब कर दी है। सोसाइटी को फिर पटरी पर लाने के लिए ऐसा पैनल चाहिए जिसके प्रयाश और प्रतिष्ठा से सोसाइटी को पैसा मिल सके। लेकिन कारोबार और कारोबारियों की जो हालत है उसे देखते हुए सोसाइटी के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये जुटाना आने वाले प्रधान के लिए बड़ी चिंता और चुनौती होगी। सभी को साथ लेकर कौन से पैनल इस चुनौती को पूरा कर सकेगा , इस चुनाव में ट्रष्टियों के लिए यह एक बड़ा सवाल होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments