Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़'भारत बंद' का कितान है दिल्ली में असर ?

‘भारत बंद’ का कितान है दिल्ली में असर ?

नई दिल्ली।। 26 मार्च यानी शुक्रवार को किसान आंदोलन के चार महीने पूरे होने जा रहे हैं. इस मौके पर किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। किसान संगठनों नें सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सबकुछ बंद रखने का ऐलान किया है,और साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है।

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। ये आंदोलन 28 नवंबर को शुरू हुआ था, ऐसे में 26 मार्च को इसके 120 दिन पूरे हो जाएंगे। जिस पर संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया है। किसान संगठन इस बंद के दौरान जगह-जगह प्रदर्शन करेंगे। साथ ही नए कृषि कानून और सरकार का पुतला जलाएंगे।

एस के एम ने कहा, ‘‘हम किसानों, श्रमिकों एवं आम नागरिकों से अपील करते हैं कि वे तीनों कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य के कानूनी अधिकार के लिए अपना संघर्ष तेज करे. साथ ही ये भी कहा है कि, कृषि कानूनों के खिलाफ ‘किसान महापंचायतों’ को मिले अभूतपूर्व समर्थन से स्पष्ट है कि 26 मार्च को प्रस्तावित ‘भारत बंद’ सफल रहेगा और आपात सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं उस दिन सुबह छह से शाम छह बजे तक निलंबित रहेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments