डेबिट कार्ड से लाखों रुपय की ठगी करने वालों का हुआ पर्दाफाश

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है तो आप सावधान हो जाइए जी हां ऐसे ही एक साइबर ठगों को फरीदाबाद की साइबर क्राइम की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 193000, 50 डेबिट कार्ड, 2 स्कीमर डिवाइस बरामद किये है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अब तक  2000000 से ज्यादा रकम की धोखाधड़ी कर चुके है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बड़ी दुकानों पर कर्मचारी के रूप में काम करते थे और स्कीमर मशीन के जरिए ग्राहकों के डेबिट कार्ड की जानकारी के साथ एटीएम पिन भी हासिल कर लेते थे।

पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह साइबर ठग है जिन्हें फरीदाबाद की साइबर क्राइम की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस के मुताबिक उन्हें फरीदाबाद साइबर क्राइम को शिकायत मिली थी कि शिकायतकर्ता के अकाउंट से ₹340000 इन साइबर ठगों द्वारा उड़ा लिए जिसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम की टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए ठग गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

डीसीपी अर्पित जैन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी प्राइवेट जानकारी किसी को और से साझा ना करें जैसे कि एटीएम पिन ओटीपी नंबर आदि और यदि आप कभी एटीएम मशीन में पैसे निकालने जाते हैं या कहीं पेमेंट करते हैं तो आपको विशेष सावधानी रखने की जरूरत है ताकि किसी हादसे का शिकार ना हो पाए जो भी खरीदारी या कहीं ट्रांजैक्शन करें तो हमेशा सावधान रहे ऋषि ने बताया कि आरोपी अब तक दिल्ली-एनसीआर सहित लगभग 30 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ के बाद और खुलासे की उम्मीद की जा रही है तीनों ही आरोपी दोस्त है जो अलग-अलग दुकानों पर काम करते थे और तीनों ने ही मिलकर लोगों के साथ ठगी की है।

टिप्पणियाँ
Loading...