Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़Youtube की नई पॉलिसी से यूजर्स क्यों हुए नाराज ?

Youtube की नई पॉलिसी से यूजर्स क्यों हुए नाराज ?

नेहा राठौर, संवाददाता

दिल्ली।। वॉट्सऐप के बाद अब youtube भी अपनी एक नई पॉलिसी लेकर आया है। बताया जा रहा हैं कि youtube की नई पॉलिसी में टैक्स लगाया जाएगा। इस नई पॉलिसी पर यूजर्स ने नाराजगी जताई है। दरअसल बता दें कि अब इस नई पॉलिसी के आने से youtuber की कमाई पर असर पड़ सकता है क्योंकि इस नए नियम को अमेरिका के बाहर के क्रियटर्स पर लागू किया जाएगा। यानी भारत भी इस पॉलिसी की चपेट में आएगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने कहा हैं कि अमेरिका के बाहर के क्रिएटर्स की कमाई अगर अमेरिकी व्यूवर्स से होती है तो उस पर टैक्स लगा दिया जाएगा। कंपनी इस पॉलिसी को जून 2021 से शुरू करने वाली है। इस नई पॉलिसी को लेकर youtube ने अपने की सभी क्रिएटर्स को मेल भेजन शुरू कर चुका है। खबर को सुनते ही Youtubers सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। इस नए नियम से अमेरिका के क्रिएटर को बाहर रखा गया है।

YouTube ने अपने क्रिएटर्स को नए अपडेट के बारे में भी बता दिया है। इसके लिए क्रिएटर्स को ऐडसेंस अकाउंट में टैक्स इनफार्मेशन को जल्द से जल्द पूरा करना होगा। इस नए नियम के मुताबिक अगर कोई क्रिएटर 31 मई तक इनफार्मेशन नहीं दे पाता है तो कंपनी उसके वर्ल्ड वाइड कमाई का 24 परसेंट काट लेगी है। 

अगर क्रिएटर्स अपने टैक्स की डिटेल्स कंपनी को समय पर दे देता है तो कंपनी उसके यूएस व्यूअर्स की कमाई का 0 से 30 परसेंट रोक कर के रखेगी।रोक की दर इस बात पर निरभर करेगी कि क्रिएटर के देश का टैक्स ट्रीटी अमेरिका के साथ कैसा है। इसका मतलब इस पॉलिसी में अलग-अलग देश के लिए अलग-अलग टैक्स की कटौती की जाएगी। भारत की बात करें तो यहां पर रोक की दर यूएस व्यूअर्स से हुई कमाई का 15 परसेंट है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments