Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली पुलिस ने घर पर छापा मारकर 48 ऑक्सीजन सिलेंडर किए बरामद

दिल्ली पुलिस ने घर पर छापा मारकर 48 ऑक्सीजन सिलेंडर किए बरामद

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। एक तरफ देश मेडिकल और ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रहा है, रोज कई मरीज ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान गवां रहे हैं। ऐसे में शनिवार को दिल्ली से हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने शुक्रवार को एक घर से ऑक्सीजन के 48 सिलेंडर बरामद किए है।

यह मामला राष्ट्रीय राजधानी के दक्षिण-पश्चिम एरिया के दशरथपुरी का है। वहां दिल्ली पुलिस ने एक घर में छापे के दौरान ऑक्सीजन के 32 बड़े और 16 छोटे सिलेंडर जब्त किए हैं। छापे के बाद घर के मालिक अनिल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में अपने बचाव के लिए अनिल ने इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन का कारोबार करने का दावा किया था, लेकिन इस पर पुलिस का कहना है कि आरोपी के पास इसका कोई लाइसेंस नहीं है।

बता दें कि आरोपी अनिल बड़े सिलेंडर से ऑक्सीजन छोटे सिलेंडर में भर कर 12,500 रुपये में बेचता था। इस मामले में पुलिस को कोर्ट से ऑक्सीजन सिलेंडरों को जरूरतमंद लोगों को बांटने की अनुमति मिल चुकी है और शनिवार को पुलिस इन सिलेंडरों को जरूरतमंद लोगों को बांटगी। देश में कोरोना का संकट बढ़ता ही जा रहा है, इस महामारी के चलते देश के कई हिस्सों में मेडिकल और ऑक्सीजन की किल्लत पड़ रही है। इस आपूर्ति को पूरा करने के लिए देश कई राज्यों के अस्पतालों में ट्रेन, सड़क और हवाई जहाज के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए जर्मनी से 23 मोबाइल ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट(मशीनों) को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments