Tuesday, April 30, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में बढ़ा कोरोना, DRDO जल्द करेगा कोविड अस्पताल की शुरुआत

दिल्ली में बढ़ा कोरोना, DRDO जल्द करेगा कोविड अस्पताल की शुरुआत

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के बीच डीआरडीओं ने बड़ी भूमीका निभाने का फैसला किया है। दिल्ली केंट में आगले रविवार तक डीआरडीओ 500 बेड वाले आईसीयू सुविधाओं से लैस अस्पताल की शुरुआत करने जा रहे है।

कोरोना के नए केस ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, देश के चार राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस आए। इनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी और मध्यप्रदेश शामिल हैं. महाराष्ट्र में पहली बार ये 24 घंटे में नए केस 63 हजार के पार हो गए. दिल्ली और यूपी में भी कल साढ़े 10 हजार से ज्यादा नए मामले मिले. दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस के बीच डीआरडीओ ने बड़ी भूमिका निभाने का फैसला किया है. दिल्ली कैंट में अगले रविवार तक डीआरडीओ 500 बेड वाले आईसीयू सुविधा से लैस अस्पताल की शुरुआत करने जा रहा है। पहले चरण में 7 दिनों के अंदर 250 बैड तैयार किए जाएंगे. डीआरडीओ के एक अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली कैंट में अगले रविवार तक आईसीयू सुविधाओं से लैस 500 बेड वाला कोविड अस्पताल स्थापित किया जाएगा, डीआरडीओ पहले 7 दिनों में 250 बेड पहले तैयार करेगी, सेना और अर्द्धसैनिक बलों की ओर से मरीजों के लिए डॉक्टर प्रदान किए जाएंगे।

दिल्ली में भी कोरोना का कहर जारी है. जहां एक दिन में 10 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. वहीं 48 लोगों की मौत हुई है. ये 14 दिसंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा हैं. राजधानी में साढ़े 5 हजार से ज्यादा कंटेनमेंट जोन हो चुके हैं. इसके अलावा 5,705 हॉटस्पॉट्स का आंकड़ा पहुंच गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments