Friday, October 18, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़NRI की गुहार पर दिल्ली पुलिस ने बचाई कोरोना संक्रमित बुजुर्ग दम्पत्ति...

NRI की गुहार पर दिल्ली पुलिस ने बचाई कोरोना संक्रमित बुजुर्ग दम्पत्ति की जान

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से लड़ाई में दिल्ली पुलिस एक बार फिर मसीहा बन कर सामने आई है और साथ ही दिल्ली के रोहिणी में रह रहे बुजुर्ग दम्पत्ति की जान बचाई है। आपको बता दें कि इस बुजुर्ग दम्पत्ति के बच्चे अमरीका में बीएस चुके हैं और उन्होंने जब वहां से दिल्ली पुलिस को गुहार लगाई तो प्रशांत विहार थाने के जांबाज़ पुलिस अफसर ने जो किया वह वाकई कोई मसीहा की कर सकता है।

सभी को पता है कि देश भीषण महामारी से जूझ रहा, देश की राजधानी में दिन रात संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं… लेकिन इन सब के बीच इस लड़ाई में शामिल योद्धा भी जी जान से लोगों की सेवा में लगे हैं. दिल्ली के प्रशांत विहार थाने के एसएचओ  प्रवीण कुमार और रोहिणी कोर्ट चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर नीरज कुमार भी उन्हीं योद्धाओं में शामिल हैं। इनकी तत्परता और अथक प्रयासों से रोहिणी सेक्टर- 15 में रहने वाले 82 वर्षीय मानस रंजन चौधरी और उनकी पत्नी जया चौधरी आज कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से लोहा ले पा रहे हैं।

बुजुर्ग दम्पत्ति कोरोना पॉजिटिव होने के बाद घर में ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे थे लेकिन 5 मई को हालत बिगड़ी तो ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। प्रशांत विहार थाना एसएचओ प्रवीण कुमार के पास जब SOS कॉल पहुँची तो उन्होंने फ़ौरन SI नीरज को मौके पर भेजा। नीरज कुमार ने न केवल इनके लिए बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर का इंतजाम किया बल्कि हालत और बिगड़ी तो पहले रोहिणी के संतों अस्पताल और फिर दिल्ली के एम्स में भी एडमिट करवाया। आज जाया चौधरी ठीक हो कर घर आ चुकी हैं जबकि उनके पति मानस रंजन चौधरी दिल्ली के एम्स में रिकवर कर रहे हैं।अमरीका के कैलिफ़ोर्निया में रह रही इनकी बेटी वैशाली और इनके दामाद आज दिल्ली पुलिस की सराहना कर उनका शुक्रिया अदा करते नहीं थकते।  


यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली पुलिस के जवानों का मानवीय चेहरा समाज के सामने उदाहरण बन कर आया हो। दिल्ली के प्रशांत विहार थाने के अधिकारी भी इस मुश्किल समय में दिन रात लोगों की सेवा में जुटे हैं।  ऐसे कार्यों से अब दिल्ली पुलिस की देश में ही नहीं बल्कि सात समंदर पार से भी लोग सराहना कर रहे हैं. एसआई नीरज कुमार के लिए इस बुजुर्ग दम्पत्ति ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इनकी फोटो भी साझा की। आज समाज की सब इंसपेक्टर नीरज जैसे और भी कई मसीहा की जरूरत है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments