Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़वैक्सीन लगवाने के लिए अब नहीं करवाना होगा पंजीकरण

वैक्सीन लगवाने के लिए अब नहीं करवाना होगा पंजीकरण

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अब बिना पंजीकरण के सीधे टीकाकरण केंद्र पर जा सकेंगे। इन लोगों का टीकाकरण केंद्रों पर ही पंजीकरण होगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों में 18 मई से 45 वर्ष की आयु के बच्चों को टीकाकरण केंद्र शुरू किए गए थे। इसके बेहतर परिणामों के मद्देनजर, दिल्ली सरकार ने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण केंद्र को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को और सरल बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उपमुख्यमंत्री के अनुसार, इस आयु वर्ग के कई लोग वैक्सीन के लिए खुद को ऑनलाइन पंजीकृत करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए, इस श्रेणी के सभी लोगों को वॉक-इन टीकाकरण प्रदान किया जाएगा। जहां टीकाकरण केंद्र पर उनका पंजीकरण किया जाएगा और टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार बहुत जल्द टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने जा रही है। दिल्ली के हर हिस्से में वैक्सीन सेंटर और वैक्सीन का वितरण होगा ताकि कम समय में अधिक नागरिकों को टीका लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि इन सभी केंद्रों पर सप्ताह में 6 दिन टीका लगाया जाएगा। रविवार को केंद्र बंद रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments