Saturday, May 11, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में धार्मिक केंद्रों को बनाया जा रहा है कोविड केयर सेंटर

दिल्ली में धार्मिक केंद्रों को बनाया जा रहा है कोविड केयर सेंटर

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे कोविड मरीजों को अब भटकने की जरूरत नहीं होगी। ना ही मरीज के तीमारदारों को लंबी-लंबी लाइन में लगकर ऑक्सीजन भरवाने की। दिल्ली सरकार ने दो धार्मिक केंद्रों को ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर के रूप में तैयार कर लिया है। इसमें निरंकारी संत आश्रम में एक हजार बेड वाला बिस्तर तैयार है। जिसका उद्घाटन सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे। इसी तरह बुराड़ी में ही स्थित संत कृपालु आश्रम में भी एक हजार से अधिक बेड वाला कोविड केयर सेंटर तैयार हो गया है। नत्थुपुरा स्थित कृपालु आश्रम में भी 1044 बेड की सुविधा जल्द शुरू की जाएगी। 

संत निरंकारी व कृपालु आश्रम में शुरू किए जा रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वाले बेड के मरीजों के लिए राहत की बात है। यहां अगर मरीजों की तबीयत ज्यादा बिगड़ जाती है तो उन्हें समीप के ही दिल्ली सरकार के कोविड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। इसके लिए दोनों आश्रम में दिल्ली सरकार की तरफ से एंबुलेंस और वॉलेंटियर्स की व्यवस्था की गई है। साथ ही आश्रम के वॉलेंटियर्स भी तैनात रहेंगे। तीमारपुर के आप विधायक दलीप पांडेय पुरी व्यवस्था को कोऑडिनेट कर रहे है।

दिल्ली सरकार की योजना है कि बुराड़ी स्थित सरकारी अस्पताल में जैसे-जैसे मरीजों की स्थिति सुधरती जाएगी यानी हाई फ्लो ऑक्सीजन की जरूरत नहीं होगी उन्हें दोनों आश्रम में शिफ्ट कर दिया जाएगा। और आश्रम में अगर किसी की तबीयत ज्यादा बिगड़ जाती है तो उन्हें बुराड़ी अस्पताल के आईसीयू या हाई फ्लो ऑक्सीजन वाले वार्ड में भर्ती किया जाएगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments