Tuesday, September 17, 2024
spot_img
Homeविज्ञान/ तकनीकीOPPO ने ग्लोबल शेयर मार्केट में APPLE को पछाड़ा

OPPO ने ग्लोबल शेयर मार्केट में APPLE को पछाड़ा

दिल्ली दर्पण टीवी

Oppo ने Apple से नंबर दो की पोजिशन को छीनने का काम किया है। Oppo ने ग्लोबल मार्केट शेयर में अप्रैल और मई माह के दौरान Apple कंपनी को पीछे छोड़ दिया है। इस तरह Oppo दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है।

नॉर्थ दिल्ली के अग्रिनी मोबाइल शॉप शिव वाणी टेलीकॉम के मालिक अतुल गुप्ता ने बताया की 6 सालो से ओप्पो के साथ काम करना बहुत आसान लगा,ग्राहक नये मॉडल को देख कर आकर्षित होता है और कीमत हमेशा कॉम्पीटिशन मे कम रखी है। मेरे जैसे बहुत सारे डीलर ओप्पो के साथ काम करके संतुष्ट है। ओप्पो की रेनो सीरीज् धमाकेदार रही है। कोरोना काल में भी ओप्पो का रेनो 6 प्रो ग्राहक को कीमत और फंक्शन में संतुष्ट कर पा रहा है।

यही वजह है की कंपनी की ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। जहां Apple ने ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में अपनी नंबर दो की पोजिशन को गवां दिया है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने Apple से नंबर दो की पोजिशन को छीनने का काम किया है। Oppo ने ग्लोबल मार्केट शेयर में अप्रैल और मई माह के दौरान Apple कंपनी को पीछे छोड़ दिया है। इस तरह Oppo दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। जबकि Samsung एक बार फिर से टॉप स्पॉट हासिल करने में कामयाब रहा है। इसका खुलासा मार्केट रिसर्च फर्म Counterpoint से हुआ है।

बता दें कि Realme और OnePlus, Oppo की सिस्टर कंपनियां है। अगर Oppo के मार्केट शेयर की बात करें, तो फरवरी से मार्च के दौरान Oppo का मार्केट शेयर करीब 16 फीसदी रहा है। इसमें Oppo की हिस्सेदारी करीब 10 फीसदी रही है। जबकि OnePlus की 1 फीसदी और Realme की हिस्सेदारी 5 फीसदी रही है। इस तरह Oppo ने अप्रैल में ग्लोबल स्मार्टफोन सेल में Apple और Xiaomi जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments