Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeअन्यसुप्रीम कोर्ट के सामने ताले में बंद की गई झाड़ू, जानिए क्या...

सुप्रीम कोर्ट के सामने ताले में बंद की गई झाड़ू, जानिए क्या है वजह ?

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चोरों के कारण सुप्रीम कोर्ट के ठीक सामने झाड़ू को ताले से लॉक करके रेलिंग से बांधा गया। ये एक तस्वीर कई सवाल खड़े करती है। जैसे आखिर इतनी हाई सिक्युरिटी वाली जगह में झाड़ू को बांधकर रखने की जरूरत क्यों पड़ी।

इस पर जब वहां मौजूद सफाईकर्मियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अक्सर लोग यहां से झाडू चुराकर ले जाते हैं, यही कारण है कि झाड़ू को बांधने पर मजबूर होने पड़ा।

ऐसे में ये बहुत अचरज की बात मानी जा रही है कि सुप्रीम कोर्ट के हाई सिक्युरिटी वाले इलाके में भी झाड़ू की चोरी हो सकती है। बता दें कि यहां रेलिंग पर लाइन से एक के बाद एक कई झाड़ू को ताले से बांध कर रखा गया है। जैस ये कोई कीमती चीज हो।

इतना ही नहीं जब इस बारे में वहां खड़ी महिला सफाईकर्मियों से बात की गई, जिनकी यह जादू है। उन्होंने बताया कि हमें झाड़ू को ताले से बांधने का कदम इसलिए उठाना पड़ा क्योंकि लोग यहां झाडू को चुरा लेते हैं। उन्होंने कहा कि एक झाड़ू यहां 100 रुपये की आती है और ताला भी हमें उतना ही महंगा पड़ जाता है। जहां लोगों को फ्री माल दिखता है वहीं से झाड़ू उठा ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि चोर रात में चोरी करते हैं और हम उन्हें पकड़ नहीं पाते, लेकिन अब अगर वो दिन में ताला तोड़कर चोरी करने की कोशिश करेंगे तो हम उनकी पिटाई कर देंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments