दिल्ली: जानिए कैसा रहा लंबे समय बाद बच्चों का स्कूल में पहला दिन

नेहा राठौर

कोरोना के कारण पिछले दो साल से बंद पड़े स्कूलों में बुधवार को एक बार फिर से बच्चों की चहल-पहल सुनाई दे दी। दिल्ली में कोरोना की धीमी पड़ी रफ्तार के चलते यह फैसला लिया गया। हालांकि बारिश के कारण स्कूल में बच्चों संख्या कम नजर आई।

स्कूल खुलने को लेकर बच्चों में कितना उत्साह है यह जानने के लिए जब महराज अग्रसेन स्कूल के बच्चों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह इतने दिनों बाद स्कूल आकर बेहद खुश हैं। बच्चों ने बताया कि वह ऑन लाईन क्लास में इतना अच्छे से नहीं पढ़ पाते थे, क्योंकि कोई क्लास ले रहा है कोई नहीं, सबकी आवाज मिक्स हो जाती थी। लेकिन अब ऑफलाइन क्लास में ऐसा कोई झंझट नहीं होगा और पढ़ाई भी अच्छे से हो पायेगी।

साथ ही बच्चों ने बताया कि स्कूल में कोरोना से बचाव का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उन्हें समय-समय पर सेनिटाइजर दिया जा रहा है। स्कूल में आते ही उनका टेम्प्रेचर चेक किया गया था। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- नई दिल्ली रेलवे पुलिस ने बिहार में ऑटो चालक और उसके दोस्त को किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

आज दिल्ली के अलावा और भी कई राज्यों में स्कूल खोले गए हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना का डर है लेकिन इतना भी नहीं कि स्कूल न खोले जा सकें। अगर कोई परेशानी होती है या किसी भी बच्चे को कोरोना होता है तो स्कूल को तुरंत बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि स्कूलों को हफ्ते में सिर्फ तीन खोला जा रहा है। इतने दिनों बाद स्कूल खुलने पर अपने दोस्तो से मिलने की खुशी बच्चों के चेहरे पर साफ तौर पर झलक रही है।

गौरतलब है कि अभी भी कई अभिभावक है जो अपने बच्चों को कोरोना के कारण स्कूल भेजने से डर रहे हैं। वहीं कई अभिभावक है जो ये समझते हैं कि पिछले दो सालों से बच्चों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में उन्हें पुरी सावधानी के साथ स्कूल जाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

टिप्पणियाँ
Loading...