Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में आयोजित होगा पहला ‘सहकारिता संगम समारोह’, अमित शाह पेश करेंगे...

दिल्ली में आयोजित होगा पहला ‘सहकारिता संगम समारोह’, अमित शाह पेश करेंगे नया विज़न

नेहा राठौर

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में मोदी सरकार की नई कैबिनेट में बने नये सहकारिता विभाग का शनिवार को पहला ‘सहकारिता संगम समारोह’ आयोजित किया जाएगा। यह सहकारिता मंत्रालय के गठन के बाद पहला बड़ा आयोजन होगा। इस समारोह में 2200 कोऑपरेटर, 250 कोऑपरेटिव ऑर्गेनाइजेशन, 18 कोऑपरेटिव फेडरेशन फिजिकली शामिल होंगे।

इन सबके अलावा 5 करोड़ इफको कोऑपरेटर, 1 करोड़ कृभको के कोऑपरेटर, 50 लाख नैफेड के कोऑपरेटर 30 लाख इंटरनेशनल कोऑपरेटिव एलाइंस कोऑपरेटर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजन में शामिल होंगे। साथ ही समारोह में मंच पर अमित शाह के साथ इंटरनेशनल कोऑपरेटिव एलाइंस के चेयरमैन भी मौजूद रहेंगे। समारोह में गृह मंत्री अमित शाह पीएम मोदी के ‘सहकार से समृद्धि’ के नारे को साकार करने करते हुए देश में कोऑपरेटिव को लेकर नया विजन देंगे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली सरकार का हर घर में साफ़ और स्वच्छ पानी देने का वादा निकला जुमला

इस दौरान अमित शाह फ्यूचर रोडमैप को भी सबके सामने रखेंगे कि कैसे सहकारिता को आगे बढ़ाया जाना है और इसे किस तरह से एक आंदोलन का रूप देना है। गौरतलब है कि अमित शाह को गृह मंत्रालय के अलावा सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। अब तक इसके अंतर्गत दो दर्जन से ज्यादा मीटिंग हो चुकी हैं। सूत्रों की मानें तो इस मंत्रालय का चार्टर भी बनकर तैयार हो चुका है बता दें कि इस मंत्रालय की माध्यम से सरकार द्वारा सहकारिता से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े करोड़ों परिवारों तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।



RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments