Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeअन्य'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी का 72वां जन्मदिन आज

‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी का 72वां जन्मदिन आज

निशा गुप्ता

बॉलीवुड  की प्रसिद्ध  अभिनेत्री हेमा मालिनी का आज 72वा जन्मदिन हैं। लोकप्रिय रूप से हेमा मालिनी ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से जानी जाने वाली  अभिनेत्री हैं जिन्होनें लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है और अब तक देश भर में एक बड़े प्रशंसक का आनंद ले रही है।  72  साल की उम्र में भी  हेमा मालिनी बेहद फिट और खूबसूरत दिखती हैं।  हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। हेमा मालिनी की एक्टिंग के साथ-साथ उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना है।  हेमा मालिनी सिर्फ एक्टिंग ही नहीं डांसिंग की कई कलाओं में भी माहिर हैं।

6 अक्टूबर, 1948 को हेमा मालिनी का जन्म हुआ। हेमा मालिनी ने एक अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत 15 साल की छोटी उम्र में एक तेलुगु फिल्म इथु साथियम से की थी , जो 1963 में रिलीज़ हुई थी। फिर कुछ साल बाद,  हेमा मालिनी ने 1968  के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्होंने अपने पांच दशकों के शानदार करियर में 100  से अधिक फिल्मों में अभिनय किया।

ये भी पढ़ें  –  पुलिस आयुक्त ने राजधानी में कानून व्यवस्था को प्रभावी और जवाबदेह बनाने के लिए उठाए सुधारात्मक कदम

1977  में,  हेमा मालिनी ने निर्देशक प्रमोद चक्रवर्ती की  ड्रीम गर्ल  में अशोक कुमार,  धर्मेंद्र और प्रेम चोपड़ा के साथ अभिनय किया , जिसमें उन्हें फिल्म के निर्माताओं द्वारा ड्रीम गर्ल के रूप में प्रचारित किया गया था।  तब से, 72 वर्षीय को लोकप्रिय रूप से ‘ड्रीम गर्ल’ के रूप में जाना जाता है और यह आज तक जारी है।  अभिनेत्री हेमा मालिनी फिल्मी करियर के साथ-साथ राजनीति में भी काफी सक्रिय थीं। वह वर्तमान में मथुरा से भाजपा की सांसद हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments