Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRप्रूडेंस स्कूल की जूनियर विंग की शुरुआत

प्रूडेंस स्कूल की जूनियर विंग की शुरुआत

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
राजधानी दिल्ली के जनकपुरी में प्रूडेंस स्कूल की जूनियर विंग की सातवीं ब्रांच की शुरुआत होने से माता पिता में काफी ख़ुशी का माहौल है ! उनका कहना है कि अब उनके बच्चे कक्षा 12 तक इसी स्कूल में शिक्षा हासिल कर सकेंगे !इस मौके पर प्रूडेंस के चेयरमैन जी एस मथारू ने दिल्ली दर्पण से खास बातचीत में कहा कि अब कोविड खत्म हो रहा है और सरकार की नई शिक्षा नीति को देखते हुए हमने दस से बारह स्कूल खोलने की योजना बनाई है !
उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल की शुरू से यही नीति रही है कि हम अपने स्टूडेंट्स को अन्य बच्चों से अलग बनाएंगे और हमारे स्कूल से निकलने वाले बच्चे रोजगार लेने वाले नहीं बल्कि लोगों को रोजगार देने वाले बनेंगे !

यह भी पढ़ें- हाई कोर्ट के फैसले के बाद भी बवाल जारी : हिजाब विवाद

श्री मथारू ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में यूनाइटेड नेशन के 76 वें सत्र में कहा था कि अगले एक दो वर्षों में इसरो कम से कम 75 उपग्रह प्रक्षेपित करने की योजना बना रहा है ! हम भी इस दिशा में अप्लाई करेंगे ताकि हमारे बच्चे ऐसे उपग्रहों को बनाना सीखें और इसके लिए हमने टेक्नोक्रैट्स की मदद भी लेने पर विचार किया है ! हम चाहते है कि हमारे बच्चे भी उद्यमी बने और देश की प्रगति में अपना योगदान दे सकें ! इस तरह से उनका कौशल विकास बढ़ेगा !इस मौके पर स्कूल की एक शिक्षक ने कहा कि एनसीआर में स्कूल की सातवीं ब्रांच खुलने पर उन्हें बहुत ख़ुशी हो रही है है और हमारा मकसद बच्चों को नवाचारी तथा सृजनात्मक बनाना है !

इस मौके पर एक अभिभावक ने कहा कि उन्हें इस स्कूल की जूनियर विंग के खुलने से काफी राहत मिली है और वह अपने बच्चे का दाखिला यहीं करायेंगी ! उन्होंने कहा कि इस स्कूल की खास बात यह है यहां एक सेक्शन में 25 बच्चे हैं और टीचर अधिक ध्यान दे सकते हैं जबकि अन्य स्कूलों में एक- एक क्लास में 45 बच्चे भर दिए जाते हैं ! यहां का स्टाफ बहुत अच्छा है और यह अन्य स्कूलों से अलग है ! उन्होंने कहा कि जनकपुरी में जूनियर विंग की शुरुआत होने के बाद वह अपनी बच्ची को यहीं पढ़ाएंगी !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments