Friday, April 26, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRएनडीएमसी के 4500 कर्मचारियों को जल्द नियमित करने के लिए केजरीवाल की...

एनडीएमसी के 4500 कर्मचारियों को जल्द नियमित करने के लिए केजरीवाल की अमित शाह से मांग

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के 4500 कर्मचारियों को नियमित करने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा । केजरीवाल ने कहा कि ये ‘नियमित मस्टर रोल’ (आरएमआर) कर्मचारी अपने नियमितीकरण का वर्षों से इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बजरंगबली को दलित बताने पर, यूपी के सीएम योगी को कोर्ट का नोटिस


कर्मचारियों को नियमित करने का प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय में लंबित है। कर्मचारियों ने हाल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से समर्थन और मामले में हस्तक्षेप के लिए आग्रह किया था।
केजरीवाल ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी में कहा है कि मैं नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) के नियमित मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों को स्थायी कर्मचारी का दर्जा देने के लिए एनडीएमसी में ग्रुप ‘सी’ पदों के भर्ती नियमों के अनुमोदन के मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं।
एनडीएमसी में ग्रुप सी पदों के भर्ती नियमों के मसौदे के अनुमोदन का प्रस्ताव 25 सितंबर 2020 को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा गया था। इससे पहले परिषद की चार अगस्त 2020 को हुई बैठक में मंजूरी ली गई थी और इसके बाद संशोधित प्रस्ताव 16 अप्रैल 2021 को भेजा गया था।
केजरीवाल ने शाह को लिखे पत्र में कहा कि मामले की तात्कालिकता को ध्यान में रखते हुए अनुरोध है कि ग्रुप सी के मसौदा भर्ती नियमों को शीघ्र मंजूरी के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए जाएं ताकि इन आरएमआर कर्मचारियों को एनडीएमसी का नियमित कर्मचारी बनाया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments