Wednesday, May 8, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONकश्मीरी पंडितों से जुड़े तंज पर शर्मिंदगी, हंसी पर भी दी सफाई...

कश्मीरी पंडितों से जुड़े तंज पर शर्मिंदगी, हंसी पर भी दी सफाई : केजरीवाल

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने की बजाय यूट्यूब पर अपलोड करने की सलाह देने को लेकर कही गई बातों पर सफाई देते हुए मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि, कश्मीरी पंडितों के साथ अन्याय हुआ है और सबको मिलकर उनकी मदद करनी चाहिए। पंडितों की अब तक कश्मीर वापसी नहीं होने को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो अपनी हंसी को लेकर कहा कि, कश्मीरी पंडितों पर नहीं भाजपा पर हंस रहे थे।

यह भी पढ़ें- पीतमपुरा में हैरी क्रिकेट एकेडमी ने छात्रों का बढ़ाया प्रोत्साहन

विधानसभा में केजरीवाल द्वारा कही बात को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी करार दे रही है। सोशल मीडिया पर भी आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया को नाराजगी का सामना करना पड़ा है। अब केजरीवाल डैमेज कंट्रोल मोड में दिख रहे हैं, और एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने अपनी बात पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, ”इसे गलत तरीके से पेश किया गया। कश्मीरी पंडितों के साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ। यह बहुत बड़ी त्रासदी थी।” केजरीवाल ने आगे कहा कि कश्मीर पंडितों के पलायन को 32 साल हो गए हैं, किसी भी संवेदनशील सरकार ने उन्हें न्याय दिलाया होता। उन्होंने कहा, ”उन्हें दोबारा बसाए जाने की व्यवस्था करनी चाहिए थी। उन्हें वहां जमीन देनी चाहिए थी और नीति बनानी चाहिए थी।’ अनुपम खेर की ओर से आई प्रतिक्रिया को लेकर केजरीवाल ने कहा कि वह एक्टर हैं और अपना काम कर रहे हैं। उनका फिल्म बनाना गलत नहीं है। बीजेपी की ओर से फिल्म का प्रमोशन गलत है।
दिल्ली के सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ”बीजेपी के लिए कश्मीर फाइल्स महत्वपूर्ण है। मेरे लिए कश्मीरी पंडित ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। जब पंडितों का कश्मीर से पलायन हुआ तो दिल्ली में 233 लोगो ने दिल्ली सरकार में कॉन्ट्रैक्ट टीचर के रूप में 1993 में जॉइन किया था। जब हमारी सरकार आई तो हमने 233 को स्थायी किया। हमने उन पर फिल्म नहीं बनाई।”
केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने बस इतनी मांग की थी कि सभी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर उनकी घर वापसी कराएं। उनके नाम पर फिल्म बनाकर करोड़ों कमाई करना ठीक नहीं है। सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ बनाए जा रहे मीम्स को लेकर जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह बीजेपी पर हंस रहे थे, कश्मीरी पंडितों पर नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments