Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeराजनीतिदिल्ली -केजरीवाल सरकार के शिक्षा व स्वास्थ्य मॉडल को देखने आएंगे पंजाब...

दिल्ली -केजरीवाल सरकार के शिक्षा व स्वास्थ्य मॉडल को देखने आएंगे पंजाब सीएम भगवंत मान

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य में किये गए बेहतरीन कार्यों को देखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली आ रहे है। अपने इस दो दिवसीय दौरे में पंजाब के मुख्यमंत्री दिल्ली सरकार के स्कूलों और अस्पतालों में किये गए कार्यों और बदलावों की जानकारी लेंगे और उसे फिर पंजाब में लागू करेंगे। 

इस दौरे के दौरान केजरीवाल सरकार के मंत्री और अधिकारी, पंजाब के सीएम, शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों में किए गए बेहतरीन कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी साझा करेंगे। दोनों राज्य सरकारें एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ेंगी और जनता के लिए काम करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्रियों के अलावा दिल्ली सरकार के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

दिल्ली में यह पहला मौक़ा नहीं है जब दिल्ली किसी राज्य या राष्ट्र का प्रमुख दिल्ली सरकार मॉडल को देखने और जानने आ रहा हो।अभी हाल ही में,तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन भी केजरीवाल सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों को देखने आए थे। इस दौरान एम.के. स्टालिन भी केजरीवाल सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों को देख कर मुरीद हो गए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वयं सीएम एम.के. स्टालिन को दिल्ली सरकार के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा कराया था। सीएम एम.के. स्टालिन ने चेन्नई में एक विश्व स्तरीय सरकारी मॉडल स्कूल स्थापित करने की बात कही है। 

इसी कड़ी में सोमवार को पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान भी अपनी पूरी टीम के साथ दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आ रहे हैं। पंजाब सीएम के साथ इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्रियों के अलावा दिल्ली सरकार के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस दो दिवसीय कार्यक्रम का मकसद यह है कि पंजाब और दिल्ली सरकार एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ेंगी और जनता के हितों के मद्देनजर काम काम करेंगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments