Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRउबर ने भी अब दिल्ली NCR में 12 प्रतिशत किराया बढ़ाया

उबर ने भी अब दिल्ली NCR में 12 प्रतिशत किराया बढ़ाया

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
राजधानी में बढ़ती महंगाई की मार को झेल रहे लोगों को टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने भी एक बड़ा झटका दिया है। पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच उबर ने दिल्ली-एनसीआर में किराये में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।
उबर इंडिया संचालन प्रमुख नितिन भूषण ने बताया, कि तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद कैब ड्राइवर किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे। ड्राइवर्स की चिंता को देखते हुए कंपनी ने किराये में बढ़ोतरी की है ताकि उन पर ज्यादा बोझ ना पड़ सके।

यह भी पढ़ें- शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति  

भूषण ने यह भी कहा, कि हम तेल की कीमतों पर लगातार नजर रखेंगे और भविष्य में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। इससे पहले उबर किराये में मुंबई में 15 प्रतिशत और कोलकाता में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर चुकी है। टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला ने भी हाल ही में किराये में 11 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन कर सीएनजी के बढ़ते दामों से राहत पाने के लिए सरकार से सब्सिडी देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।
दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि सीएनजी की कीमत में की गई अभूतपूर्व बढ़ोतरी ने ऑटो और कैब चालकों की कमर तोड़ दी है। यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments