Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRआम आदमी के सिर पर भी होगी छत : दिल्ली, नोएडा जेयर एयरपोर्ट...

आम आदमी के सिर पर भी होगी छत : दिल्ली, नोएडा जेयर एयरपोर्ट पर  8 लाख में सरकारी फ्लैट और 11 लाख में प्लॉट

पहले आओ पहले पाओ स्कीम : दिल्ली विकास प्राधिकरण ने लांच की आवासीय योजना

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

महानगरों में आने वाले हर व्यक्ति का सपना होता है कि यहां पर उसका अपना आशियाना हो। दिल्ली विकास प्राधिकरण ने आम आम आदमी के इस सपने को समझा है। डीडीए ने सस्ती आवासीय योजना लांच की है। इस योजना के तहत 8 लाख में फ्लैट और 11 लाख में प्लॉट मिल सकता है। 

दिल्ली में लांच हुई 8500 फ्लैटों की योजना

दिल्ली प्राधिकरण ने 8500 फ्लैटों की योजना लांच की है। दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण ने सस्ते फ्लैट की कीमत 11 लाख रुपये तय की है। ये फ्लैट द्वारका और रोहिणी क्षेत्र में मिल सकेंगे। जिन लोगों आयु कम है उन लोगों को फ्लैट की कीमत सिर्फ 11 लाख रुपये ही देने होंगे। 

दिल्ली के नरेला इलाके के लिए योजना

डीडीए अधिकारियों की मानें तो यह आवासीय योजना 8500 फ्लेटों की है। ये फ्लैट नरेला इलाके में स्थित हैं। डीडीए द्वारा बनाये गये सभी फ्लैट एलआईजी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी में आते हैं। दरअसल ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ स्कीम के तहत मिलेंगे। आवेदन के लिए 10-15 हजार रुपये खर्च होंगे। इन फ्लैटों की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होती है। डीडीए द्वारा लांच इन फ्लैटों की कीमत 7.90 लाख रुपए से लेकर 12.42 लाख रुपये के बीच रखी गई है। एलआईजी फ्लैट की कीमत 18.90 लाख रुपए से 22.80 लाख रुपये निश्चित की गई है। इस स्कीम में क्रेडिट लिंक्ड योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी लोगों को मिलेगा।

सड़के हैं चौड़ी और पानी सप्लाई की लाइन भी

डीडीए ने लोगों की बुनियादी सुविधाओं को ध्यान में रखकर इस योजना को लांच किया है। यहां पर डेयरी, खाद्य सामग्री की दुकानें भी आवंटित की गई हैं।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

http://www.dda.gov.in या http://www.eservices.dda.org.in पर लॉग इन करना होगा।
‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार वाले लिंक पर Click करे.
फ्लैट चुनने, जैसे फ्लैट चुनेंगे, वह आधे घंटे के लिए Block हो जाएगा, Booking Amount जमा करने के बाद, फ्लैट बुक कर करना होगा ।

यमुना क्षेत्र में लांच हुई प्लॉटों की स्कीम

उधर यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण गौतमबुद्धनगर में बन रहे जेवर एयरपोर्ट के पास आवासीय स्कीम लांच की गई है। इस योजना के तहत 500 प्लॉटों के लिए आवेदन शुरू किये जा चुके हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है। इस आवासीय योजना में सबसे कम साइट का प्लॉट 60 मीटर का है इस प्लॉट की कीमत 10-11 लाख रुपये के बीच है। इस योजना के लिए अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है।  दरअसल ६०० रुपये शुल्क के साथ प्लॉट की कीमत का 90 फीसद आवेदन के साथ जमा करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments