Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली में शराब की निजी दुकानें बंद, सिर्फ सरकारी दुकानों पर मिलेगी...

दिल्ली में शराब की निजी दुकानें बंद, सिर्फ सरकारी दुकानों पर मिलेगी शराब

जॉली यादव

आज से यानि कि बृहस्पतिवार से राजधानी में शराब सिर्फ सरकारी दुकानों पर ही खरीदी जा सकेंगी। दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति में बदलाव करते हुए सभी शराब की निजी दुकानों का लाइसेंस वापस ले लिया है जिसका मतलब है वे अब शराब की विक्री नहीं कर सकेंगे। इसके बदले सरकार की राजधानी में 300 से अधिक शराब की दुकाने खोली जाएगी जिसकी पूरी तयारी हो चुकी है व अगले सप्ताह से इन दुकानों पर शराब मिलना चालू हो जायेगा।


दिल्ली सरकार की यह सूचना आते ही बुधवार को निजी शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखि गयी। यह भीड़ उन लोगो की थी जो एक सप्ताह तक बिना शराब के नहीं सकते है।


आपको बता दे सरकार ग्राहकों एक लिए एक मोबाइल एप एमआबकारी दिल्ली को सितम्बर से लागू कर रही है जिससे ग्राहकों को नजदीकी शराब के ठेको के बारे में जानकारी मिल सकेगी। ज्यादातर ठेके मॉल और मेट्रो स्टेशन के नजदीक होंगे। दिल्ली सरकार के कारोबार विभाग डीटीटीडीसी, डीएसएसआईडीसी, डीएससीएससी और डीसीसीडब्ल्यूएस को 700 से अधिक शराब की दुकानें खोलने का लक्ष्य दिया गया है। अभी तक निजी दुकानों द्वारा जो “बाय वन गेट वन फ्री” का ऑफर चल रहा था, सरकार वो भी बंद करेगी जिससे शराब बिक्री पर भारी असर पड़ सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments