Monday, May 6, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi Crime : लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फर्नीचर कारोबारी से मांगी...

Delhi Crime : लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फर्नीचर कारोबारी से मांगी 14 लाख रंगदारी, आरोपी कारपेंटर गिरफ्तार

Delhi Crime : पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी रोशन कुमार, कीर्ति नगर का निवासी है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल समेत दो मोबाइल व पांच सिम कार्ड बरामद किए हैं। रंगदारी मांगने की साजिश में रोशन का जीजा भी है शामिल
 

दिल्ली दर्पण टीवी 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर एक फर्नीचर कारोबारी से 14 लाख की रंगदारी मांगी। पेशे से कारपेंटर आरोपी ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई का करीबी जय बिश्नोई बताकर रंगदारी मांगी थी। इतना ही नहीं, उसने गत 21 से 27 सितंबर के बीच कारोबारी को तीन बार फिरौती के लिए कॉल किया था।

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी रोशन कुमार, कीर्ति नगर का निवासी है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल समेत दो मोबाइल व पांच सिमकार्ड बरामद किए हैं। रंगदारी मांगने की साजिश में रोशन का जीजा भी शामिल है। लिहाजा क्राइम ब्रांच अब उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, कीर्ति नगर के एक बड़े फर्नीचर कारोबारी ने रंगदारी मांगे जाने की शिकायत दी थी। कारोबारी ने बताया कि 21 सितंबर को उनके पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य जय बिश्नोई बताते हुए 14 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रुपये नहीं देने पर पीड़ित और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। कुछ दिनों के बाद 26 और 27 सितंबर को भी जब ऐसी कॉल आई तो पीड़ित कारोबारी घबराया और उसने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की। जांच में क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को कीर्ति नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। 
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फर्नीचर मार्केट में ही कारपेंटर का काम करता है। उसने अखबारों और टीवी में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुना था। इसलिए उसने अपने जीजा के साथ मिलकर लॉरेंस के नाम रंगदारी मांगने की योजना बनाई। इसके लिए उसने एक नया फोन खरीदा जबकि उसके जीजा ने सिमकार्ड का इंतजाम किया। बाद में आरोपी ने व्हाट्सएप कॉल कर रंगदारी मांगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments