Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICENORTH-WEST DELHI- PFI प्रतिबंध के बाद जहांगीरपुरी क्यों पहुंची DCP उषा रंगनानी...

NORTH-WEST DELHI- PFI प्रतिबंध के बाद जहांगीरपुरी क्यों पहुंची DCP उषा रंगनानी ? क्या PFI का मामला दिल्ली का माहौल खराब करेगा ?

प्रियंका रॉय

देर रात जहांगीरपुरी दौरें पर पहुंची DCP उषा रंगनानी

बुधवार शाम 7ः30 बजे नोर्थ-वेस्ट डीसीपी उषा रंगनानी नवरात्रो का त्योहार ओर रामलीला मंचन का जायजा लेने अपने दलबल के साथ जहांगीरपुरी पहुंची। इस दौरान उन्होनें जहांगीरपुरी इलाकें का दौरा किया। बता दे की बुधवार को भारत सरकार ने PFI पर 5 साल का प्रतिबंध लगाया है। गृह मंत्रालय ने एक नोटीफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें उन्होनें लिखा है, कि PFI और उससे जुड़ी संस्थाएं गैर-कानूनी काम करते है, इसलिएं इन पर बैन लगाना सहीं है।

शाहीन बाग प्रोटेस्ट में शामिल थे जहांगीरपुरी के लोगों

अब ऐसें में किसी भी तरह की कोई हिंसक गतिविधी ना हो जिसे दिल्ली का माहौल बिगड़े ,क्योकि जहांगीरपुरी एक ऐसा इलाका है जहां आएं दिन हिंसक गतिविधियां होती रहते है। इस दौरान उन्होंने जहांगीरपुरी इलाके के चप्पे चप्पे का दौरा किया। जहां कई सीनियर अधिकारी मौजूद रहे। कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। कई लोगों की आईडी कार्ड भी चैक किये गए। ये वही इलाका है जहां कुछ दिन पहले भी पथराव हुआ था। इस दौरान पुलिस दलबल तमाम गलियों में जा कर चैकिंग करती नज़र आई। शाहीन बाग प्रोटेस्ट में भी है इस इलाके से कई लोंग शामिल थे।

संदिग्ध लोंगो से पूछताछ जारी

हालाकि जहांगीरपुरी जैंसे इलाके में ये आम बात है। जहां इस तरह की घटनाएं होती है। अब ऐसे में PFI पर प्रतिबंध से दिल्ली का माहौल ना बिगड़े इसलिए दिल्ली के पश्चिमीं दिल्ली पुलिस पुरी तरह सतर्क है। और समय-समय पर इस तरह की ऐक्टिविटी करती रहती है। पीएफआई को लेकर जब डीसीपी उषा रंगनानी से जहांगीरपुरी में माहौल के बारे में बातचीत की गई तो उन्होनें कहां कि ,जहांगीरपुरी इलाके मे स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। कोई भी व्यक्ति जो शक का पात्र होगा उस पर सख्त कारवाई की जाएंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments