Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi -समाज के गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद को आगे आये...

Delhi -समाज के गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद को आगे आये प्रूडेंस चेयरमैन डॉ. जीएस मठारू

-दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली। शिक्षा जगत में जाना माना ब्रांड प्रूडेंस अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति भी सजग और संवेदनशील रहता है। प्रूडेंस स्कूल चेयरमैन डॉ जीएस मठारू के दूरदर्शी नेतृत्व में प्रूडेंस स्कूल दिल्ली के शालीमार बाग के हैदर पुर क्षेत्र में समाज के वंचित और गरीब बच्चों की मदद को आगे आया है।

इसी कड़ी में प्रूडेंस ग्रुप ऑफ़ स्कूल के चेयरमैन जीएस मठारू ने यहाँ के बच्चों को शिक्षा देने की पहल शुरू की है। डॉ जीएस मठारू ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। इन बच्चों का भी यदि शैक्षणिक विकास होगा तभी राष्ट्र का विकास होगा। इसी सोच के साथ हम भी देश के विकास और मजबूती में अपना यथासंभव  योगदान देने की कोशिश कर रहे है। अपनी इसी सोच का साकार करने के कर्म में प्रूडेंस ग्रुप ऑफ़ स्कूल चेयरमैन डॉ जीएस मठारू ने 10 सितम्बर को शालीमार बाग़ के हैदर पुर में “प्रयास विद्या मंदिर ” का उद्घाटन किया। सुश्री तृप्ति चौधरी की अगुवाई में प्रयाश पैरेंट एसोसिएशन के सहयोग से चल रहे पुरदेने के इस Community Outreach Programme के तहत इस शिक्षा केंद्र को इन्हे वंचित लोगों के बीच शुरू किया है। 

इस मौके पर डॉ जीएस मठारू ने यहाँ बच्चों के साथ बहुत आत्मीय भाव के साथ मिले और उनसे बातचीत भी की। डॉ जीएस मठारू ने “प्रयास  विद्या मंदिर ” से हैदर पुर के बच्चों को फ्री शिक्षा के की घोषणा के अतिरिक्त और कई कदम आगे बढाकर उन्हें कई अन्य सुविधाएं देने का भी वादा किया। 

श्री जी.एस. मठारू ने कहा की प्रूडेंस स्कूल यहाँ फ्री हेल्थ कैंप, प्रौढ़ शिक्षा कार्यक्रम ,युवा कौशल निर्माण कार्यक्रम, उनकी काउंसिलिंग के साथ साथ उन्हें आस पास के स्कूलों में एडमिशन दिलाने में भी मदद देगा। प्रूडेंस स्कूल ऑफ़ ग्रुप की यह “सर्व शिक्षा अभियान” शानदार पहल पहल सराहनीय ही नहीं, प्रेरणीय भी है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments